Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रयागराज > मेरी लुकस स्कूल पर अध्यापको एंव कर्मचारियों ने लगाया वित्तीय अनियमितता का आरोप

मेरी लुकस स्कूल पर अध्यापको एंव कर्मचारियों ने लगाया वित्तीय अनियमितता का आरोप

 Special Coverage News |  4 Sep 2018 6:43 AM GMT  |  इलाहाबाद

मेरी लुकस स्कूल पर अध्यापको एंव कर्मचारियों ने लगाया वित्तीय अनियमितता का आरोप
x

शशांक मिश्रा

इलाहाबाद के मेरी लुकस स्कूल के सभी अध्यापक एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारीयों ने स्कूल प्रशासन पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए हड़ताल शुरू कर दी है. टीचर्स का कहना है कि स्कूल में 8000 से अब सिर्फ 800 छात्र रह गए हैं और स्कूल के बिशप द्वारा गलत ढंग से प्रिंसिपल के रिटायरमेंट हो जाने के बावजूद स्कूल में अवैध तरीके से रख कर एवं पिछले 4 साल से रिटायर अकाउंटेंट को भी रखकर सभी स्टाफ का पूर्ण रूप से शोषण किया जा रहा है.


इनका यह भी आरोप है कि प्रिंसिपल एवं अकाउंट सेक्शन के लोग मिलकर यहां का ठेका देते हैं. बाहर के लोगों को फोर्थ क्लास एंप्लाइज का जिनका PF आज तक जमा नहीं हुआ है एवं बड़े रूप से फीस की धांधली चल रही है. जिसकी कई बार आला अधिकारियों को शिकायत भी की गई.


लेकिन स्कूल प्रशासन इस पर जरा सा भी ध्यान नहीं देता. एवं रिटायर्ड कर्मचारियों को पिछले कई वर्षों से नौकरी देकर और दुगना वेतन देकर यहां कार्य करा रहा है. लेकिन हम गरीबों की सैलरी पिछले 5 सालों में ना तो इजाफा किया गया है और ना ही इस पर विचार किया जा रहा है. स्कूल के सभी टीचरों एवं फोर्थ क्लास वालों ने काली पट्टी बांधकर स्कूल में स्ट्राइक कर दी है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it