Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अम्बेडकर नगर > कमलेश तिवारी मर्डर: हत्यारों को 72 तोपों की सलामी देकर फंसे ये दो युवक, गये जेल

कमलेश तिवारी मर्डर: हत्यारों को 72 तोपों की सलामी देकर फंसे ये दो युवक, गये जेल

 Special Coverage News |  20 Oct 2019 7:15 AM GMT  |  अम्बेडकरनगर

कमलेश तिवारी मर्डर: हत्यारों को 72 तोपों की सलामी देकर फंसे ये दो युवक, गये जेल

लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश समेत देश भर में माहौल गरम है। इस बीच तिवारी की हत्या को लेकर पेसबुकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। अंबेडकर नगर के दो युवकों द्वारा विवादित टिप्पणी करने के बाद शहर में भयंकर तनाव बढ़ गया।

आरोपी युवकों ने कमलेश तिवारी के मर्डर का मजाक उड़ाते हुए हत्यारों को 72 तोपों की सलामी देने की बात कही थी। फेसबुक पर टिप्पणी वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया और आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

युवकों के खिलाफ ब्राह्मण महासभा सेवा समिति, हिंदू जागरण मंच और करणी सेना ने अकबरपुर थान में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की। फेसबुक पर विवादित कॉमेट करने वालों के नाम दानिश नवाब और मोहम्मद इमरान अंसारी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अकबरपुर थाना इलाके के रहने वाले दानिश ने 72 तोपों की सलामी देने की बात अपने कॉमेंट में फेसबुक पर कही। यह पोस्ट और कॉमेट आते ही हिंदूवादी संगठन आग-बबूला हो उठे और क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई। ब्राह्मण महासभा सेवा समिति और करणी सेना के लोग सड़कों पर आगए और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। संगठन से जुड़े लोगों ने थाने पहुंचकर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग उठाई।

गौरतलब है कि शुक्रवार (17 अक्टूबर,2019) को कमलेश तिवारी की धारदार हथियार से लखनऊ में हत्या कर दी गई। इस मामले में हमेशा नए-नए तथ्या सामने आने का दावा मीडिया रिपोट्स में किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक हत्याकांड में शामिल हत्यारे जिस होटल में ठहरे थे वहां से पुलिस ने उनके सामान बरामद कर लिए हैं। दोनों हत्यारे लखनऊ के नाका थाना क्षेत्र में स्थिति खालसा इन होटल में रुके हुए थे। पुलिस ने कमरे से भगवा कपड़े बरामद किए हैं और कपड़ों में खून भी लगा हुआ है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it