अमेठी

प्रवासियों को यदि ऐसी कॉल आए तो रहें सावधान! बैंक खाता हो सकता है खाली !

Ram Mishra
18 Jun 2020 7:13 AM GMT
प्रवासियों को यदि ऐसी कॉल आए तो रहें सावधान! बैंक खाता हो सकता है खाली !
x

राम मिश्रा,अमेठी:ऑनलाइन ठगी के मामले थमने की जगह और बढ़ रहे हैं। साइबर ठग रोजाना नए तरीके अपनाकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे है। पहले खाता धारकों से डिजिटल नटवर लाल ओटीपी और पिन नंबर पूछकर राशि उड़ाने के मामले आ रहे थे।लेकिन अब तो ठग कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉक डाउन के कारण शहर से घर आये प्रवासियों को निशाना बनाने की फिराक में है।इन ठगों ने ऐसा जाल बिछाया कि इनके झांसे में पढ़े-लिखे लोग भी आ रहे हैं। एक कॉल आपकी सारी कमाई को उड़ा सकती है। हम सबको सावधान रहने की जरूरत है। नीचे पढ़ें कैसे ठग प्रवासियों को फोन कर निशाना बनाने की फिराक में हैं...

केस:1-

दिल्ली शहर आये जिले के मुसाफिरखाना विकास खंड के गांव पूरे पंडा रंजीतपुर निवासी श्रीराम गुप्ता ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके कहा कि वह रसूलाबाद से डॉक्टर बोल रहे है आप शहर से आये है और आपके खाते में पैसा जाना है इसलिए आप अपना एटीएम और पिन बताओ,श्री राम गुप्ता ने बताया कि फोन करने वाले कि बातें संदिग्ध लगी इसीलिए उन्होंने उसको कोई जानकारी नही दी.

केस:2-

लखनऊ से आये जिले के मुसाफिरखाना विकासखंड के गांव पूरे विश्रामराय रंजीतपुर निवासी दिलीप शर्मा ने बताया की उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर बताया कि वो कोरेनटाइन लखनऊ से बोल रहे है आपके खाते में पैसा जाना है इसलिए आप अपना एटीएम और पिन बताइये,दिलीप शर्मा को मामला संदिग्ध लगा और उन्होंने फोन कट कर दिया.जानकारी के मुताबिक लुधियाना शहर से कल्लू पुत्र राम दुलारे को भी ऐसे ही फोन किया था।क्षेत्र में आये प्रवासियों ने आशंका जताई कि प्रवासियों का डाटा अराजक तत्वों के हाथ लग गया है जिससे ठग सिर्फ प्रवासियो को ही फोन करके ठगने के फिराक में है.

Next Story