अमेठी

संविधान दिवस: संविधान शिल्पी बाबा साहब की प्रतिमा पर सपा नेता ने किया माल्यार्पण, कहा....

Ram Mishra
26 Nov 2019 10:53 AM GMT
संविधान दिवस: संविधान शिल्पी बाबा साहब की प्रतिमा पर सपा नेता ने किया माल्यार्पण, कहा....
x

राम मिश्रा,अमेठी: हमारे संविधान को अंगीकार किए जाने की आज 70 वीं सालगिरह है इस वजह से अमेठी में संविधान दिवस को खूब जोरो शोर से मनाया जा रहा है संविधान दिवस के मौके पर मंगलवार को जिले में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया स्मरण-

इसी क्रम में अमेठी जिले के भेटुआ विकासखण्ड अन्तर्गत गाव हथकिला में समाजवादी पार्टी के युवा नेता मुकेश यादव क़ी अगुआई मे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर क़ी मूर्ति पर माल्यार्पण करके उन्हें याद किया।

साहब को सलाम- मुकेश

इस अवसर पर सपा के युवा नेता मुकेश यादव ने कहा आज बाबा साहब द्वारा रचित संविधान के कारण ही गरीब किसान मजदूर को अपनी बात करने क़ी स्वतन्त्रता है । बाबा साहब ने जीवन पर्यन्त गरीब दलित शोषित वंचितों क़ी आवाज को बुलंद किया और उनके अधिकारो को पाने के लिये ऐसे संविधान क़ी रचना क़ी जिसमे उन शोषित वंचितों को भी सपने देखने और पूरा करने का अधिकार दिया परन्तु बाबा साहब के सपने को पूरा करने का जो बीड़ा समाजवादी पार्टी और उनके कार्यकर्ताओं ने उठा रखा है वह तभी पूरा हो पायेगा जब हम हिंदुस्तान की सम्पूर्ण आवाम को एक सूत्र में पिरोए। मुकेश ने कहा समाज और राजनीति करने वाली ऐसी पार्टियो से सावधान रहे जो समाज को जाति धर्म मे बांटकर एक दूसरे का दुश्मन बनाने मे लगी है ऐसे लोग देश मे सिर्फ अराजकता फैलाने का काम करते है और कुछ नहीं

इनकी रही उपस्थिति-

इस मौके पर वकील खान,मरुधर मिश्रा,शुभम,रामलाल,प्रेम शंकर पाल,शोभित सहित कई अन्य ग्रामीण मौजूद रहें ।

Tags
Ram Mishra

Ram Mishra

    Next Story