अमेठी

अमेठी :स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा तक में बदलाव, ABVP ने किया स्वागत.

Ram Mishra
1 Aug 2020 5:44 AM GMT
अमेठी :स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा तक में बदलाव, ABVP ने किया स्वागत.
x

राम मिश्रा,अमेठी:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लागू करने के फैसले का दिल से स्वागत किया है।परिषद की ओर से कहा गया है कि यह नीति आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।भारत के सम्मानित नागरिक शिक्षा के क्षेत्र में प्राथमिक से लेकर उच्च स्तर शिक्षा तक बदलाव का इंतजार कर रहे थे।राष्ट्र ने शिक्षा को ज्ञान आधारित, रोजगारोन्मुखी, प्रौद्योगिकी-उन्मुख बनाने के लिए सुधार किए हैं और लंबे समय तक सर्वांगीण विकास पर ध्यान केंद्रित किया है।नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति आम भारतीय की आकांक्षाओं के अनुरूप होगी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल कौशल 'विद्यार्थी' ने 34 वर्षों के बाद नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को कैबिनेट की मंजूरी मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की।उन्होंने कहा कि हम इसे पढ़ने के लिए उत्सुक हैं। नयी शिक्षा नीति भारतीयता के अनुरूप होने के साथ ही शिक्षा जगत में वर्तमानकालिक चुनौतियों का समाधान प्रस्तुत करते हुए भारत के स्वर्णिम भविष्य की आधारभित्ति बनेगी.

इस मौके पर एबीवीपी के एसएफडी तहसील संयोजक विनय तिवारी, प्रवीण पाण्डेय, नगर सह मंत्री शैलेंद्र यादव, करुणेश,रितेश तिवारी,अखिलेश,आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Next Story