अमेठी

शहर से गांव तक 'चलो कुंभ चलें' की गूंज

Special Coverage News
5 Dec 2018 10:00 AM GMT
शहर से गांव तक चलो कुंभ चलें की गूंज
x

राम मिश्रा,अमेठी: दिव्य कुंभ की ब्रांडिंग के लिए एईडी वैन 3 दिसम्बर को ही जिले में आ चुकी है कस्बे से लेकर गांव तक कुंभ के बारे में बताया जा रहा है इस वैन के माध्यम से एक माह तक लोगों को कुंभ के महत्व की जानकारी देकर जागरूक किए जाने का सिलसिला चलता रहेगा।

दिव्य कुंभ को भव्य व ऐतिहासिक बनाने के लिए सरकार जुटी -

कुंभ के प्रचार-प्रसार के लिए जिले के कलेक्ट्रेट,तहसील परिसर,जिला अस्पताल बस स्टॉप समेत अन्य स्थानों पर एलईडी वैन के माध्यम से लोगों को बुद्धवार को कुंभ के महत्व के बारे में बताकर जागरूक किया जा रहा है साथ ही संगम स्नान के लिए प्रयागराज कुंभ पहुंचने का आह्वान किया गया दिव्य कुंभ को भव्य व ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रदेश सरकार गांव-गांव प्रचार प्रसार में जुटी है। एलईडी वाहन से भ्रमण कर कुंभ की महत्ता, इसके पौराणिक महत्व के साथ ही सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी भी दी जा रही है।


यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा'-

आज यानि बुधवार को वैन अमेठी जिले के मुसाफिरखाना बस स्टॉप के पास पहुंचा प्रयागराज में 15 जनवरी से 4 मार्च तक होने वाले कुंभ की भव्यता के लिए सरकार ने पूरी ताकत लगा दी है देश व विदेश में 'यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा' के नारों के साथ जहां कुंभ की ब्रांडिंग की जा रही है,वहीं प्रदेश के जिलों में अब सरकार 'चलो कुंभ चले' के नारे के साथ एलईडी वैन के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही है।

एलईडी वैन के साथ आए सौरभ शुक्ला ने बताया कि एक माह तक जिले में प्रचार प्रसार किया जाएगा गांवों एवं बाजारों में कुंभ के इतिहास, महत्व, प्रमुख स्नान पर्व के बारे में जानकारी दी जा रही है वीडियो फिल्म के माध्यम से अखाड़ों के शाही स्नान, प्रयागराज के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों के बारे में भी बताया जा रहा है कुंभ के दौरान सरकारी की तरफ से उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी जा रही है कुंभ परिसर में बसाए जा रहे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस टेंट सिटी और सहायता शिविरों से लोगों को परिचित कराया जा रहा है ।


इन्होंने बताया-

तहसीलदार मुसाफिरखाना घनश्याम भारतीय ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जिले में भेजी गई एलईडी वैन से कुंभ के बारे में प्रचार प्रसार किया जा रहा है तहसीलों, ब्लॉकों एवं गांव स्तर पर वैन पहुंचकर लोगों को जागरूक करने में जुटी है सरकार की ओर से जागरूकता का संदेश देने के लिए एलईडी वैन आई है कुंभ के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है ।

Next Story