अमेठी

अमेठी में क्या लेजर गन के निशाने पर थे राहुल गांधी, गृह मंत्रालय ने कही यह बात

Special Coverage News
11 April 2019 11:57 AM GMT
अमेठी में क्या लेजर गन के निशाने पर थे राहुल गांधी, गृह मंत्रालय ने कही यह बात
x
अमेठी से परचा भरने के बाद वो पत्रकारों से बात कर रहे थे तभी बहुत कम समय में कम से कम सात बार उनके सिर के आसपास लेज़र दिखती रही.

अमेठी : क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अमेठी में रैली के दौरान किसी लेज़र गन के निशाने पर थे? कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जब अमेठी से परचा भरने के बाद वो पत्रकारों से बात कर रहे थे तभी बहुत कम समय में कम से कम सात बार उनके सिर के आसपास लेज़र दिखती रही. दो बार तो सीधे उनकी कनपटी पर लेजर की लाइट पड़ी. कहा जा रहा है कि अमेठी में रोड शो के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी के चेहरे और कनपटी पर लेजर लाइट पड़ी. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है.

कांग्रेस ने इस सिलसिले में गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है और इस घटना के बारे में अवगत कराया है. कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को लिखी अपनी चिट्ठी में याद दिलाया है कि पार्टी अपने दो-दो प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को ऐसे हमलों में खो चुकी है. पार्टी ने कहा है कि राहुल को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है, इसलिए सुरक्षा में इस लापरवाही की जांच की जाए.

गृह मंत्रालय का कहना है कि जिस लेजर लाइट का कांग्रेस जिक्र कर रही है वह उन्हीं के फोटोग्राफरों के मोबाइल फोन की थी, जो राहुल गांधी का वीडियो बना रहे थे. गृह मंत्रालय ने इस संदर्भ में जब स्पेशल प्रटेक्शन ग्रुप (SPG) से सलाह ली तो उन्होंने कहा कि यह लाइट सेलफोन का था. गृह मंत्रालय ने कहा कि एसपीजी डायरेक्टर ने बताया है कि हरी लाइट एआईसीसी फोटोग्राफर द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल की वजह से आई.



कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्याओं का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी की जान को खतरा है और ऐसे में उनकी पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

इस घटना को यूपी प्रशासन की ओर से एक खतरनाक चूक बताते हुए कांग्रेस ने सरकार से शीघ्र कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेसी नेता अहमद पटेल, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा साइन किए गए पत्र में सरकार से कहा गया है कि किसी भी राजनीतिक मतभेद के बावजूद राहुल गांधी की सुरक्षा आपकी सरकार और मंत्रालय की पहली ज़िम्मेदारी है।

बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को अमेठी में नामांकन दाखिल किया था। इस दौरान राहुल ने डीएम ऑफिस के बाहर मौजूद पत्रकारों से बातचीत करते हुए राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर केंद्र सरकार को घेरा था।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story