Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अमेठी > राहुल ने खींचा बच्चे का गाल और बच्चे ने दिया ये जबाब, बीजेपी मुक्त या कांग्रेस युक्त

राहुल ने खींचा बच्चे का गाल और बच्चे ने दिया ये जबाब, बीजेपी मुक्त या कांग्रेस युक्त

राहुल ने सलोन में मंच से चोकीदार चोर है के नारे भी लगवाए. उन्होंने कहा कि अमेठी से फूडपार्क छीना, किसानों और रोज़गारों के लिए काम शुरू हो गया है.

 Special Coverage News |  24 Jan 2019 10:33 AM GMT  |  दिल्ली

राहुल ने खींचा बच्चे का गाल और बच्चे ने दिया ये जबाब, बीजेपी मुक्त या कांग्रेस युक्त

उत्तर प्रदेश: अमेठी के सलोन में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमले किए. इस दौरान उन्होंने सीबीआई निदेशक को हटाने के मामले का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर ने कहा कि चौकीदार ने चोरी की, मैं तो जांच करूंगा. डेढ़ बजे रात को नरेंद्र मोदी आर्डर लिखते हैं, कहते हैं सीबीआई डायरेक्टर को निकालो.

राहुल गांधी सरकार पर देश में लोकतंत्र खत्म करने की कोशिश साथ ही न्यायपालिका और चुनाव आयोग समेत सभी स्वायत्त संथाओं की आजादी छीनने का आरोप लगाया. राहुल ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी केंद्र की सरकार में आई तो उसने हिंदुस्तान के सभी इंस्टीट्यूशन पर आक्रमण शुरू कर दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में कांग्रेस सरकार बनाएगी. इस दौरान राहुल ने सलोन में मंच से चोकीदार चोर है के नारे भी लगवाए. उन्होंने कहा कि अमेठी से फूडपार्क छीना, किसानों और रोज़गारों के लिए काम शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में काम शुरू हो गया है. खेत के पास किसानों के लिए फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट्स लगेंगी. किसान हिंदुस्तान को भोजन खिलायेगा. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह उत्तरप्रदेश में भी कांग्रेस सरकार बनाएगी.

राहुल गांधी ने कहा कि हम बीजेपी को मिटाने नहीं, हराने आये हैं. लोकसभा में हम पूरे दम से लड़ेंगे. बिना एक कदम पीछे हटाये लड़ेंगे. राहुल ने कहा कि अमेठी मेरा परिवार है. अब आपके तीन सिपाही आपके लिए देश मे काम कर रहे हैं. जैसे ही हमारी सरकार दिल्ली में बनेगी, हम वही करेंगे जो आप चाहेंगे. मोदी जहां जाते हैं झूठ बोलेते हैंं. मैं झूठ नही बोलता. अमेठी में फूडपार्क 101 प्रतिशत बनेगा.

बता दें इससे पहले बुधवार को प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का शासन अब कांग्रेस के मुख्यमंत्री के पास होगा. अगले विधानसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस पार्टी अपना मुख्यमंत्री बनाएगी. बुधवार को अमेठी में कार्यकर्ताओं के बीच राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने प्रियंका को उत्तर प्रदेश का महासचिव बना दिया है. अब वह यहां पर कांग्रेस का सीएम बनवाने का काम करेंगी.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी ताकत के साथ उत्तर प्रेदश में चुनाव लड़ेगी. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने 15 लाख करोड़ रुपये देश के 15 प्रभावशाली लोगों को बांट दिया और देश की जनता को धोखा दिया. राहुल ने कहा कि मोदी सरकार 626 करोड़ रुपये का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदे. कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐलान किया कि इस बार कांग्रेस पार्टी की सरकार आई तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव चलते हुए बुधवार को प्रियंका गांधी को ईस्ट यूपी महासचिव नियुक्त किया. प्रियंका गांधी फरवरी के पहले सप्ताह में अपना कार्यभार संभालेंगी. इसके अलावा कांग्रेस ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को पार्टी महासचिव बनाया गया. वह कर्नाटक के प्रभारी बने रहेंगे. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई है. उधर, गुलाम नबी आजाद से यूपी का प्रभार वापस ले लिया गया, वे अब हरियाणा का प्रभार संभालेंगे.

कांग्रेस अभी तीन राज्यों की जीत को लेकर उत्साहित थी. उसमें प्रियंका के कांग्रेस में सक्रिय राजनीत में शामिल होने की घोषणा ने बूस्टर का काम किया है. खासकर यूपी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अब जोश देखते ही बन रहा है. प्रियंका के महासचिव बनने के बाद अब यूपी शहरों में कांग्रेस के पोस्टर दिखने शुरू हो गये है. अब देखना है कि उनका मोदी के सामने कितना जादू चलता है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it