अमरोहा

अमरोहा: मुठभेड़ में शहीद हुआ पुलिस सिपाही हर्ष चौधरी , बदमाश की भी मौत

Special Coverage News
28 Jan 2019 2:39 AM GMT
अमरोहा: मुठभेड़ में शहीद हुआ पुलिस सिपाही हर्ष चौधरी , बदमाश की भी मौत
x

अमरोहा में रविवार को एक मुठभेड़ में पुलिस के एक सिपाही और एक बदमाश की मौत हो गई. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में सिपाही हर्ष चौधरी शहीद हो गए. वह 2016 में भर्ती हुए थे. शहीद सिपाही चौधरी हाथरस जिले के रहने वाले थे.शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया के साथ बछरायूं इलाकाके इंद्रपुर गांव में हुई मुठभेढ़ में वह शहीद हो गए. आरोपी बदमाश भी मुठभेड़ में ढेर हो गया जिस पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ में पुलिस कांस्टेबल हर्ष चैधरी की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

उन्होंने शहीद पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की.मुख्यमंत्री ने शहीद कांस्टेबल की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा चौधरी के माता पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की. उन्होंने शहीद चौधरी की पत्नी को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है.

टीएमयू मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान सिपाही हर्ष चौधरी की मौत हो गई. शहीद हर्ष चौधरी हाथरस जनपद के श्यामनगर कोतवाली थाना क्षेत्र का रहने वाला था. दो साल पहले ही पुलिस में भर्ती हुआ था. हर्ष की छह महीने पहले शादी हुई थी और वह परिवार में इकलौता बेटा था. हर्ष चौधरी की मौत के बाद पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

एसपी अमरोहा के मुताबिक पूरे मामले की जानकारी ली जा रहीं है और शहीद सिपाही के परिजनों को मामले की जानकारी दे दी गयी है. पुलिस अधिकारियों ने इस पूरे मामले से उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया है


(इनपुट-भाषा)

Next Story