अमरोहा

UP News: आजम खां को राजनीतिक रूप से खत्म कर रही है योगी सरकार: दानिश अली

Satyapal Singh Kaushik
1 Nov 2023 9:00 AM GMT
UP News: आजम खां को राजनीतिक रूप से खत्म कर रही है योगी सरकार: दानिश अली
x
बसपा सांसद दानिश अली ने यह बात मौलाना मोहम्मद जौहर ट्रस्ट से भूमि वापस लेने के प्रस्ताव पर सरकार के मंजूरी के बाद कही

अमरोहा के सांसद दानिश अली का सपा नेता आजम खां के लिए सहानुभूति देखने को मिली है। बात दरअसल यह है कि, रामपुर में मौलाना मोहम्मद जौहर ट्रस्ट से भूमि वापस लेने के प्रस्ताव पर सरकार के मंजूरी देते ही दानिश अली ने एक्स पर पोस्ट करते हुए सरकार पर आजम खां को निशाना बनाते हुए उन्हें राजनीतिक रूप से खत्म करने का आरोप लगाया है।

जानिए दानिश ने क्या कहा

दानिश ने X पर पोस्ट के माध्यम से कहा कि पढ़ने वाले बच्चे और मुस्लिम समाज को साजिश का शिकार बनाया जा रहा है। इस पोस्ट के बाद एक बार फिर से वह चर्चाओं में आ गए हैं। बसपा में होने के बाद भी अचानक आजम खां के प्रति लगाव को लेकर लोग इसे दूसरे रूप में देख रहे हैं। दानिश ने आगे पोस्ट में लिख है कि उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में आज रामपुर के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से भूमि वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। आजम खान को निशाना बनाने और राजनीतिक रूप से खत्म करने की साजिश का शिकार अब अक्लीयत के बच्चे और समूचा मुस्लिम समाज हो रहा है। शिक्षा पर प्रहार बंद हो। पोस्ट के माध्यम से उनका आजम खां के प्रति लगाव देखकर लोग उसके अलग मायने देख रहे हैं।

पहले भी चर्चाओं में रहे हैं दानिश

कुछ महीने पहले लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली पर जमकर टिप्पणी की थी। जिसके बाद यह मामला पूरे देश में गरमा गया था। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल दानिश अली के समर्थन में उतरे थे। यहां तक कि राहुल गांधी उनसे मिलने उनके आवास पहुंचे। तो वहीं एक बार पहले अमरोहा रेलवे स्टेशन पर हुए कार्यक्रम में भाजपाइयों के साथ हुई नोकझोंक और वंदे मातरम न कहने पर वह चर्चाओं में आ गए थे। भाजपाइयों ने वंदे मातरम न बोलने पर उन पर जमकर निशाना साधा था।

यूपी कैबिनेट में ट्रस्ट की जमीन वापस लेने पर फैसला हुआ है

दरअसल, मंगलवार को उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में रामपुर के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से भूमि वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद दानिश अली ने X पर आजम खां के समर्थन में पोस्ट कर सभी को चौंका दिया है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story