Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > औरैया > 4 हाथ पैर वाले बच्चे ने लिया जन्म,देखने वालों की लगी भीड़, लेकिन... ?

4 हाथ पैर वाले बच्चे ने लिया जन्म,देखने वालों की लगी भीड़, लेकिन... ?

 Sujeet Kumar Gupta |  20 Jan 2020 10:32 AM GMT  |  नई दिल्ली

4 हाथ पैर वाले बच्चे ने लिया जन्म,देखने वालों की लगी भीड़, लेकिन... ?

औरैया। एक मां के लिए सबसे ज्यादा खुशी का पल वह होता है जब वह अपने बच्चे को इस दुनिया में लाती है। इसके आगे वह अपने सारे दर्द कुर्बान कर देती है। तो औरैया के फफूंद थाना क्षेत्र के ग्राम फूटाताल में महिला ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया तो ग्रामीणों की भीड़ लग गई। चार पैर और चार हाथ होने से ग्रामीणों के बीच बच्चा कौतूहल का विषय बना रहा। अंधविश्वास के चलते कुछ ग्रामीणों ने पुष्प आदि अर्पित करके उसकी पूजा-अर्चना शुरू कर दी। हालांकि दस मिनट के अंदर बच्चे की मौत हो गई। दोपहर बाद तक आसपास के गांवों से उसे देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा।

बतादें कि रविवार की शाम क्षेत्र के गांव फूटाताल निवासी भूरे दिवाकर अपनी पत्नी अलका को प्रसव पीड़ा होने पर फफूंद के बाबरपुर रोड पर स्थित पाली क्लीनिक जच्चा बच्चा केंद्र पर लेकर पहुंचा। जहां नाजुक हालत देखते हुए नर्सों ने उसकी पत्नी को भर्ती कर लिया। केंद्र की नर्सों की काफी कोशिशों के बाद रात लगभग ग्यारह बजे अलका ने एक शिशु को जन्म दिया। जिसके चार हाथ व चार पैर और चार कान होने के साथ ही शिशु के स्त्री एवं पुरुष के दोनों जननांग भी थे।

विचित्र बच्चे को देख डिलीवरी कराने वाली नर्सें भी आश्चर्य में पड़ गयीं लेकिन कुछ देर बाद बच्चे की मृत्यु हो गयी। सोमवार सुबह विचित्र बच्चे के जन्म की खबर सुनकर कस्बे के लोगों की भारी भीड़ केंद्र पर पहुंच गयी। मृतक शिशु के पिता भूरे ने बताया कि उनकी तीन सन्ताने दो पुत्रियां व एक पुत्र है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top