औरैया

औरैया में राजधानी एक्सप्रेस से कट कर प्रेमी युगल की मौत

Shiv Kumar Mishra
14 Jun 2023 10:02 AM GMT
औरैया में राजधानी एक्सप्रेस से कट कर प्रेमी युगल की मौत
x
पीली चुनरी से बंधे मिले हाथ

अछ्ल्दा रेलवे स्टेशन के ब्लाक हट घसारा के निकट दिल्ली- हावड़ा ट्रैक पर प्रेमी युगल के शव मिले हैं। दोनों के हाथ पीली चुनरी से बंधे थे। राजधानी एक्सप्रेस से कटकर खुदखुशी करने का मामला बताया जा रहा है।

क्या है मामला

घर से तीन दिन पहले निकले कानपुर देहात जनपद निवासी प्रेम युगल ने मंगलवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस से कटकर जान दे दी। दोनों का शव अछल्दा रेलवे स्टेशन के ब्लाक हाल्ट घसारा के निकट दिल्ली-हावड़ा लाइन पर मिला। धड़ से सिर अलग रहा तो पीली चुनरी से दोनों का एक-एक हाथ बंधा मिला। हादसे के बाद लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी।

स्टेशन मास्टर को सूचना देकर मामला बताया गया। फफूंद से पहुंची आरपीएफ और जीआरपी सहित थाना और कोतवाली पुलिस ने मरने वाले युवक व युवती की शिनाख्त की। उनके स्वजनों को सूचना देकर घटनास्थल पर बुलाया गया। प्रेमी युगल की पहचान कानपुर देहात के कोतवाली अकबरपुर अंतर्गत विगाही गांव निवासी 24 वर्षीय अतुल पुत्र रमाकांत अग्निहोत्री व अकबरपुर के कन्हैया नगर वार्ड संख्या 16 की 20 वर्षीय पारुल पुत्री जागेंद्र प्रसाद गौतम के रूप में पुलिस ने की।

क्यों की आत्महत्या

दोनों एक दूसरे को चाहते थे लेकिन उनके घरवालों को यह रिश्ता स्वीकार नहीं था। डेढ़ वर्ष पूर्व अतुल की शादी कर दी गई। इसके बाद भी पारुल के प्रति उसका प्रेम कम नहीं हुआ। जांच पड़ताल में पता लगा कि तीन दिन पहले दोनों घर से भाग निकले थे। उनके स्वजन तलाशने में लगे रहे और दोनों के मरने की सूचना मंगलवार की रात उन्हें पुलिस से मिली। युवती के बैग से कागज और युवक के पास से आधार कार्ड व मोबाइल फोन मिला। इसके जरिये पहचान हुई। भाई की मौत का पता लगने पर विपुल अग्निहोत्री स्वजन के साथ पहुंचा।

पुलिस ने बताया

पूछताछ में पुलिस को बताया कि अतुल शादीशुदा था। घटनास्थल पर पहुंचे बिधूना पुलिस क्षेत्राधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह, अछल्दा थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह सहित आरपीएफ से कांस्टेबल मनीष तिवारी ने दोनों का शव किनारे कराया। लगभग 15 मिनट बाद ट्रेन को कानपुर के लिए रवाना किया जा सका। सत्य प्रकाश ने बताया कि मामला खुदकुशी का है। ट्रेन के लोको पायलट स्टेशन स्टाफ को मेमो दिया है कि अचानक से युवक व युवती इंजन के सामने आ गए।

Next Story