औरैया

औरैया में वकील समेत महिला की हत्या, सपा एमएलसी कमलेश पाठक गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
15 March 2020 2:48 PM GMT
औरैया में वकील समेत महिला की हत्या, सपा एमएलसी कमलेश पाठक गिरफ्तार
x

औरैया में आज एक जमीनी विवाद में दो लोंगों की हत्या होने की खबर मिली है। इस हत्या में समाजवादी पार्टी के एमएलसी कमलेश पाठक और उनके भाई के हाथ होने की जानकारी मिली है. इस बात की पुष्टि कानपुर ज़ोन के एडीजी जे एन सिंह ने की है।

मिली जानकारी के मुताबिक औरैया के नारायणपुर में एक भूमि को लेकर एक विवाद चल रहा था। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव में रविवार को दो गुटों के बीच फायरिंग में गोली लगने से भाई-बहन की मौत होने से सनसनी फैल गई। गांव में तनाव के हालात बन गए हैं, जिसे देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाएं हैं और पुलिस ने सपा के एमएलसी समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू की है। गांव में दहशत का माहौल है और गलियों में सन्नाटा पसरा है।

शहर कोतवाली के नरायनपुर गांव में रविवार सुबह सपा के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री एवं विधानपरिषद सदस्य कमलेश पाठक मंदिर में दर्शन करने गए थे। इस बीच पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अधिवक्ता मंजुल चौबे से वर्चस्व को लेकर विवाद हो गया। मंजुल गुट ने उनपर हमला कर दिया लेकिन कमलेश पाठक समर्थकों के साथ किसी तरह बचकर निकले। कमलेश पाठक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने से पहले कमलेश पक्ष के लोगों और मंजुल गुट के बीच आमने-सामने फायरिंग हो गई। फायरिंग में मंजुल और उनकी बहन सुधा को गोली लग गई।

भाई-बहन लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े तो हमलावर फरार हो गए। गोली लगने से भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया। पुलिस अफसर कई थानों का फोर्स लेकर गांव पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर छानबीन शुरू की। भारी फोर्स तैनात होने से गांव छावनी बन गया है, वहीं गलियों में सन्नाटा पसरा है। मंजुल और उसकी मौत से घरवालों में कोहराम मचा है। उन्होंने कमलेश पाठक पर लाइसेंसी असलहा से दोनों को गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कमलेश पाठक और उनके भाई पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष पाठक को हिरासत में लिया गया है। घटना में छह अन्य लोगों के भी नाम सामने आए हैं।

Next Story