आजमगढ़

आज़मगढ़ के सवरूपुर गांव में दलित समुदाय के लौटन राम को दबंगो ने मारी गोली

Shiv Kumar Mishra
8 Sep 2020 8:44 AM GMT
आज़मगढ़ के सवरूपुर गांव में दलित समुदाय के लौटन राम को दबंगो ने मारी गोली
x

आज़मगढ़ 8 सितंबर 2020. घटना की सूचना मिलते ही रिहाई मंच ने लौटन राम के परिवार वालों से मुलाकात की. प्रतिनिमण्डल में उमेश कुमार और एडवोकेट हेमंत शामिल रहे.

घटना 6-सितंबर-2020 दिन रविवार शाम की है. घटना की जानकारी देते हुए घायल लौटन राम के पुत्र रामप्रकाश ने अपने तहरीर के माध्यम से बताया कि समय करीब 5:00 बजे शाम को जब मेरे पिता लौटन राम ग्राम रशीदाबाद स्थित अपने खेत से निराई गुड़ाई का काम करके साइकिल से घास लेकर घर की ओर आ रहे थे कि जैसे ही वह घर के नजदीक सवरूपुर तिराहा पर पहुंचे की रामपुर की तरफ से मोटरसाइकिल से मुंह बांधे दो बदमाश आकर मेरे पिता को रोक करके जातिसूचक गालियां देते हुए कहा कि तुम साले रशीदाबाद के अमरजीत यादव और समरजीत यादव के खिलाफ मुकदमे में बहुत पैरवी कर रहे हो.

लो आज से नहीं कर पाओगे और इतने में मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे बदमाश ने अपने हाथ में लिए तमंचे से जान से मारने की नियत से मेरे पिता के ऊपर गोली चलाई जो उनके जांघ में जाकर लगी और गोली मारकर बदमाश चंगईपुर राइस मील की तरफ भाग गए. गोली की आवाज सुनकर रास्ते पर आ जा रहे लोग तथा गांव के लोग और मेरे भाई श्रीकांत व मैं स्वयं भाग कर मौके पर पहुंचे तो देखा बदमाश भाग रहे हैं और पिताजी घायल अवस्था में सड़क किनारे पड़े हैं.

पिताजी ने मुझे व वहां इकट्ठा सभी लोगों को बताया कि अमरजीत यादव और समरजीत यादव रशीदाबाद के इशारे पर दो व्यक्ति मुँह बांधे धमकी देते हुए उन्हें गोली मारी है. घायल पिता को लेकर मेरे भाई श्रीकांत व गांव अन्य लोग जिला अस्पताल आजमगढ़ ले गए जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी के लिए रिफर कर दिया गया है।

वहीं रामप्रकाश आरोप लगाते हुए बताते हैं कि मेरे पिता जी को जान से मारने की नियत से समरजीत यादव पुत्र रामविलास यादव तथा अमरजीत यादव पुत्र अर्जुन यादव जो रशीदाबाद कोतवाली जीयनपुर के ही निवासी हैं यह लोग तथा मेरे पिता के मामा पलटन की हत्या के मुकदमे के अन्य आरोपीगण के द्वारा साजिश रच कर बदमाशों द्वारा गोली चलाई गई है.

Next Story