आजमगढ़

कसी नकेल तो उतर गया नशा, बोला सुधर जाओ नहीं भेज दूंगी जेल, लेडी सिंघम के नाम से हर जुबान पर चर्चाएं आम है

Shiv Kumar Mishra
18 Jun 2020 8:49 AM GMT
कसी नकेल तो उतर गया नशा, बोला सुधर जाओ नहीं भेज दूंगी जेल, लेडी सिंघम के नाम से हर जुबान पर चर्चाएं आम है
x
आज़मगढ़ की जहानागंज थानाअध्यक्ष ज्ञानू प्रिया

आजमगढ़* : हाथ में डंडा लिए तल्ख तेवर के साथ नियमों का पाठ पढ़ाने वाली महिला जहानागंज थानाअध्यक्ष ज्ञानू प्रिया है जो इन दिनों हर किसी की जुबान पर चर्चा का विषय बनी हुई है यही नहीं ज्ञानू प्रिया इस समय लेडी सिंघम के नाम से भी जानी और पहचानी जा रही है चार्ज संभाला नहीं सड़क पर उतर कर तेवर दिखाना शुरू कर दी लेडी सिंघम के आंदाज भी देखने को मिल रहे हैं ।

प्रभारी निरीक्षक का जलवा बुधवार की शाम को जहानागंज बाजार में मिश्रा मार्केट स्थित मछली मार्केट में देखने को मिला। जहां अक्सर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रहती है। लोग यहां से एक साथ मीट, मछली, मुर्गा और दारू भी खरीदने आते हैं। लेडी सिंघम अपने मातहतों के साथ मौके पर पहुंच नियमों का पाठ पढ़ाकर फिलहाल थोड़ी राहत भरे लहजे में कहां की अगली बार आऊंगी और नियमों का पालन नहीं किए तो सलाखों के पीछे डाल दूंगी इस दौरान जहां बगैर कागजात, ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं खुले में मांस न बेचने की कड़े शब्दों में चेतावनी भी दी है।

बता दें की ज्ञानू प्रिया जिस दिन से थाने का कार्यभार ग्रहण किया। तभी से क्षेत्र की व्यवस्था में सुधार के प्रयास में लगी हुई हैं। लगभग साढे 5 फुट की लेडी सिंघम के नाम की जहानागंज की सीमा से सटे मऊ जिले के चिरैयाकोट सहित आसपास के क्षेत्र में जोरों की चर्चा है। ज्ञानू प्रिया जिस तरह से क्षेत्र में काम कर रही हैं। यदि इसी तर्ज पर हर थानों की फोर्स काम करे तो आधी मुश्किल आसानी से हल हो जाएगी।

महिला सिंघम ज्ञानू प्रिया ने बताया की जिनके खिलाफ कार्रवाई हुई है। उसमें कोविड -19 के नियमों की अनदेखी में 45 एवं बिना कागज के 20 वाहनों सहित कुल 65 का चालान किया गया।

मिश्रा मार्केट में मीट, मछली, देसी शराब, अंग्रेजी शराब और बीयर सभी की दुकानें हैं। जहां शाम होते-होते क्षेत्र के तमाम शराबी एकत्रित हो जाते हैं। उनके उत्पात से आसपास के लोग भी त्रस्त रहते हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए यह अभियान चलाया गया। चेतावनी के बावजूद तमाम लोग जो बिना मास्क के थे। उनका कोविड-19 के उल्लंघन में चालान किया तथा कुछ दुकानदारों को चेतावनी दी की सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन में अगर कोई अनियमितता पाई गई, तो अगले दिन से सख्त कार्रवाई की जाएगी। देशी शराब की दुकान में कुछ लोग बैठकर शराब पी रहे थे। जिन्हें दरवाजा खुलवा कर पुलिस ने निकाला और उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इससे क्षेत्र के संभ्रांत लोग सुकून और चैन की सांस ले रहे हैं..

Next Story