आजमगढ़

किसान दिवस पर किसान आंदोलन के समर्थन में आजमगढ़ में किसान चौपल

Shiv Kumar Mishra
23 Dec 2020 2:15 PM GMT
किसान दिवस पर किसान आंदोलन के समर्थन में आजमगढ़ में किसान चौपल
x

आजमगढ़ : किसान दिवस पर किसान आंदोलन के समर्थन में आजमगढ़ के रसूलपुर, इन्वल, करेंहुआ, घिनाहपुर में किसान चौपलें लगाई गईं. किसान चौपाल में सामाजिक कार्यकर्त्ता एडवोकेट विनोद यादव, जमीअतुल कुरैशी के संयोजक मोहम्मद शकील कुरैशी, एडवोकेट हाई कोर्ट संतोष सिंह, रिहाई मंच के राजीव यादव और मुन्ना यादव मौजूद रहे.

एडवोकेट विनोद यादव ने कहा कि आजमगढ़ के गांव-गांव में किसान चौपाल लगाकर हम देश व्यापी किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं, इस लड़ाई में हम हर कदम उनके साथ रहेंगे।

आजमगढ़ के किसान चौपलों में शामिल हो रहे जमीअतुल कुरैशी के मोहम्मद शकील कुरैशी ने कहा कि देश के किसान आंदोलन में पूर्वांचल, पश्चिमांचल के किसान ही नहीं बल्कि पूरे देश के किसान मजदूर नौजवान सब शामिल है. क्योंकि मोदी सरकार ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह अडानी, अंबानी की कंपनी को देश को लूटने बर्बाद करने खुली छूट दे रही है. इसके खिलाफ एक मजबूत और फैसलाकुन लड़ाई लड़ी जाएगी.

ग्राम पंचायत रसूलपुर के वेद प्रकाश ने कहा कि पूर्वांचल का मजदूर कोरोना में मुंबई दिल्ली जैसे महानगरों से भगाया गया तो वहीं अब किसान धान को औने-पौने दामों बेचने पर मजबूर है. ग्राम इनवल के श्रवण यादव ने कहा कि देश में चल रहे किसान आंदोलन ने किसानों, मजदूरों, नौजवानों को अधिकार के लिए लड़ने की ताकत दी है.

Next Story