Archived

मायावती तुम्हारे आंबेडकर की मूर्ति मुलायम के क्षेत्र में योगीराज में टूटी

मायावती तुम्हारे आंबेडकर की मूर्ति मुलायम के क्षेत्र में योगीराज में टूटी
x
आजमगढ़ (भाषा): त्रिपुरा समेत देश के कई राज्यों में महापुरुषों की प्रतिमाएं खंडित किये जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सख्त नाराजगी जताने के बीच आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज क्षेत्र में अराजक तत्वों ने बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव में आम्बेडकर की प्रतिमा लगी थी। शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात अराजक तत्वों ने उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह खेतों में काम करने गये ग्रामीणों ने खंडित प्रतिमा देखी।
उन्होंने बताया कि घटना की खबर फैलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गये। इसी बीच, किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शान्त कराया और प्रतिमा की मरम्मत का कार्य शुरू कराया।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुचे। पुलिस घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुटी है।
मालूम हो कि पिछले दिनों त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराये जाने के बाद पश्चिम बंगाल में दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर कालिख पोतने की घटना हुई थी। इसके अलावा देश के कुछ अन्य स्थानों पर भी ऐसी ही घटनाएं सामने आयी थीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए ऐसा करने वालों को कड़ी चेतावनी दी थी।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दो दिन पहले राज्य के सभी सम्बन्धित अधिकारियों को प्रदेश में स्थापित महान विभूतियों की प्रतिमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये थे।

Next Story