Archived

10 करोड़ में बनेगा पीएम मोदी का मंच और पांडाल, पैसा कहाँ से आयेगा बड़ा सवाल?

10 करोड़ में बनेगा पीएम मोदी का मंच और पांडाल, पैसा कहाँ से आयेगा बड़ा सवाल?
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिले में 26 और 27 मई के आगमन को लेकर जिले में सरगर्मियां तेज हो गई है.

आज़मगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिले में 26 और 27 मई के आगमन को लेकर जिले में सरगर्मियां तेज हो गई है. इसको लेकर जिले और मंडल के अधिकारी अपने कार्य पर लग गये है. वीवीआईपी कार्यक्रम होने के कारण अधिकारी प्रस्तावित स्थल मंदुरी हवाई पट्टी पर कार्य करने में जुट गए है. उधर प्रधानमंत्री के मंच से लेकर पंडाल तैयार करने का खर्चा लगभग दस करोड़ रूपये का आने का अनुमान लगाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस रैली में लगभग एक लाख लोंगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है. जिसको लेकर लगभग पांच हजार मीटर में मंच और पंडाल तैयार किया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है. पांडाल में उपस्तिथ भीड़ को पीएम मोदी का भाषण सुनने में कोई परेशानी न हो इसके लिए जगह जगह बड़ी बड़ी एलईडी लगाईं जायेंगी. गर्मी और वारिश के मौसम को देखते हुए पांडाल को जर्मन तकनीक से बनाया जाएगा जिससे भीड़ को कोई दिक्कत न हो. प्रधानमंत्री का मंच 23 गुणा 60 फीट लंबा चौड़ा और आठ फीट ऊँचा बनेगा. जिससे पीएम मोदी जनता को संबोधित करेंगे. भाषण स्थल पर प्रधानमंत्री का अलग से एक ऑफिस तैयार किया जाएगा. साथ ही सेफ हाउस भी बनेगा. उसके बाद राज्यपाल राम नाइक के लिए एक काटेज और सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए एक काटेज अलग से होगा.

सभा स्थल पर मंच की तैयारी का जिम्मा लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश का है जिसको लेकर राज्य के बड़े शह रों के ठेकेदारों से संपर्क किया गया है. इसके लिए वाकायदा टेंडर प्रक्रिया भी कराई जायेगी ताकि कोई प्रश्न चिन्ह न लगे. लोक निर्माण विभाग द्वारा ही लेंडिंग और वेरीकेटिंग की भी सुविधा मुहैया कराइ जायेगी. लोक निर्माण विभाग अपने मद में लगभग आठ करोड़ का खर्चा मानकर चल रहा है. जबकि अन्य विभागों द्वारा दो करोड़ से अधिक खर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है. स्थलीय निरिक्षण के बाद मंच की तैयारी पूर्ण समझी जायेगी. इसके बाद पीएम के कार्यक्रम को हरी झंडी मिल जायेगी. फिलहाल लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश अपने पूरे जोरो खरोश से इस कार्यक्रम स्थल की तैयारी में जूटा हुआ है.




Next Story