आजमगढ़

UP : बारात लेकर निकला दूल्हा पूरी रात खोजता रहा दुल्हन का घर, खाली हाथ वापस लौटा

Arun Mishra
14 Dec 2020 7:34 AM GMT
UP : बारात लेकर निकला दूल्हा पूरी रात खोजता रहा दुल्हन का घर, खाली हाथ वापस लौटा
x
जब बाराती वहां पहुंचे, तो सन्नाटा पसरा देख चौंक गए. न तो वहां कोई सजावट थी, न मंडप था और न ही दुल्हन और घराती ही थे.

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक चौंकाने देने वाला मामला सामने आया है, जहां बैंड बाजे के साथ बारात लेकर निकले दूल्हे को बिना दुल्हन के घर वापस लौटना पड़ा. दरअसल, दूल्हा अपनी बारात के साथ आजमगढ़ से मऊ (Mau) के लिए निकला था. वहां जिस जगह पर शादी होने वाली थी, जब बाराती वहां पहुंचे, तो सन्नाटा पसरा देख चौंक गए. न तो वहां कोई सजावट थी, न मंडप था और न ही दुल्हन और घराती ही थे.

यह पूरा मामला मामला आजमगढ़ जिले के कांशीराम कॉलोनी का है. एक महिला ने लड़के की शादी मऊ जिले की एक लड़की से तय कराई थी. जानकारी के मुताबिक, शादी एक दुकान में तय हुई थी, इसलिए किसी को लड़की का घर नहीं मालूम था. शादी 10 दिसंबर को होने वाली थी. बैंड-बाजे और बड़ी संख्या में बारातियों के साथ दूल्हा मऊ में शादी समारोह वाली जगह के लिए निकला था, मगर सभी बारातियों ने पूरा मऊ छान मारा लेकिन न तो दुल्हन का घर मिला और न ही शादी समारोह वाली जगह. इससे गुस्साए सभी बाराती बिना दुल्हन के वापस घर लौट आए.

बिना दुल्हन के घर लौटे दूल्‍हे के परिवार ने अपने अपमान का पूरा गुस्‍सा उस महिला पर उतारा, जिसने शादी तय कराई थी. परिवार वालों ने महिला को बंधक बना लिया. जब घर से गूंजा हंगामा पुलिस थाने पहुंचा तो वहां भी परिवार वालों ने कोलाहल मचा डाला. महिला से पूछे जाने पर उसने सफाई दी कि उसे भी लड़की वालों द्वारा मुर्ख बनाया गया है.

महिला के खिलाफ FIR दर्ज नहीं कराने पर राजी हुआ परिवार

सीनियर एसआई शमशेर यादव ने कहा, 'दूल्हे के परिवार ने शादी तय कराने वाली महिला पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हमने दोनों पक्षों को झगड़ा सुलझाने का मौका दिया. उन्होंने कहा कि शनिवार की देर रात मामले को सुलझा लिया गया और दूल्हे का परिवार महिला के खिलाफ FIR दर्ज नहीं करने के लिए राजी हो गया.

जानकारी के मुताबिक, छतरवाड़ा की रहने वाली ये महिला लड़के के घर शादी का प्रस्ताव लेकर आई थी. बातचीत के बाद दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गया था. दूल्हे की मां ने बताया कि वो कभी लड़की के घर नहीं गए थे. उन्होंने आरोप लगाया कि दुल्हन के परिवार को शादी में बैंड और लाइट की बुकिंग के लिए 20,000 रुपये दिए गए थे.

Next Story