आजमगढ़

आजमगढ़ में होम क्वारंटाइन में युवक की मौत, इलाके में मचा हडकम्प ग्रामीणों में दहशत

Shiv Kumar Mishra
22 April 2020 2:29 AM GMT
आजमगढ़ में होम क्वारंटाइन में युवक की मौत, इलाके में मचा हडकम्प ग्रामीणों में दहशत
x

आजमगढ़. जिले में कानपुर (Kanpur) से लौटे एक युवक की मंगलवार को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद गांव में कोरोना (Coronavirus) से हुई मौत की अफवाह से लोग आशंकित हैं. ग्रामीणों ने मृतक का शव नहर किनारे जलाने से मना कर दिया. घंटों चली जद्दोजहद के बाद पुलिस और प्रशानिक अधिकारियों ने शव का अंतिम संस्कार कराया. वहीं परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन सेंटर भेजने का फैसला भी लिया गया.

अपनी ससुराल पहुंचा था युवक

मेहनगर थाना क्षेत्र के ठुठिया गांव निवासी नंदलाल कानपुर में मजदूरी का काम करता था. उसकी पत्नी और छह साल की बच्ची मायके में रहती हैं. 22 मार्च को वह कानपुर से अपनी ससुराल कलंदरपुर पहुंचा. कानपुर से आने की भनक लगने पर 26 मार्च को चिकित्सकों की टीम ने घर पहुंचकर उसे होम क्वारंटाइन कर दिया. सब कुछ ठीक चल रहा था कि 16 अप्रैल को उसकी तबीयत खराब हो गई. परिवार के लोगों ने आस-पास के चिकित्सकों से उसका उपचार शुरू किया. इसी दौरान मंगलवार को उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना पर पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को गांव के बाहर नहर किनारे अंतिम संस्कार की व्यवस्था की. इसकी जानकारी होने पर बगल के गांव के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए और कोरोना संक्रमण की आशंका जताते हुए नहर किनारे शव जलाने से रोक दिया.

अब परिवार वालों की होगी जांच

ग्रामीणों का कहना था कि प्रशासन उनका जीवन खतरेे में नहीं डाल सकता. शव को जहां श्मशान घाट है वहां जलया जाय. प्रशानिक अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ. एसडीएम राजीव रतन सिंह ने बताया कि नंदलाल की पत्नी, बच्ची समेत 10 लोगों को अस्पताल भेज कर जांच के बाद क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाएगा. वहीं पूरे गांव को सेनेटाइज भी कराया जा रहा है. एह्तियांतन गांव में चैकसी बढ़ा दी गई है और घरों में रहने की अपील की गई है.

Next Story