Archived

यूपी के बाँदा में दलितों को जिंदा जलाने का प्रयास, घर में लगाई आग

यूपी के बाँदा में दलितों को जिंदा जलाने का प्रयास, घर में लगाई आग
x
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम को होली के मौके पर हुड़दंगाइयों ने एक दलित की दुकान में आग लगाकर पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की. सूचना मिलने के बाद भी पुलिस या दमकल विभाग मौके पर नहीं पहुंचा. इसको देखकर वहां हडकम्प की स्तिथि बन गई.
पीड़ित परिवार के मुखिया महेश कोरी ने बताया, 'उनकी सड़क के किनारे किराना और कपड़े की दुकान है. शुक्रवार शाम लगभग सात बजे पारा गांव के दबंग कल्लू, रजोना और रुजुंती ने होली के हुड़दंग में उसकी दुकान में आग लगा दी. आग लगते ही मैं और मेरा पूरा परिवार बाहर की ओर भागा लेनिक दबंगों ने मुझे और मेरे बच्चों को जलती आग में फेंकने की कोशिश की'उन्होंने बताया,'मैं किसी तरह उनकी पकड़ से छूटकर निकला और पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी लेकिन पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे और न ही दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने आए' पीड़ित ने बताया कि शनिवार सुबह भी एसपी को सूचना दी गई.
बाँदा पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया, 'इस घटना को पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया. संबंधित थानाध्यक्ष को जांच-पड़ताल के निर्देश दिए गए हैं.' इस घटना को जल्द ही पूरा खुलासा किया जाएगा और दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा.
Next Story