बांदा

बांदा: एक महीने से मस्जिद में छिपे थे 19 जमाती, जांच के बाद प्रशासन ने क्वारंटीन वार्ड भेजा

Arun Mishra
23 April 2020 6:11 AM GMT
बांदा: एक महीने से मस्जिद में छिपे थे 19 जमाती, जांच के बाद प्रशासन ने क्वारंटीन वार्ड भेजा
x
सभी 19 जमातियों को मस्जिद से निकाल कर बांदा मेडिकल कॉलेज में जांच करवाई गई. उनके सैम्पल लेकर कोविड-19 टेस्ट के लिए पीजीआई लखनऊ भेजा गया

उत्तर प्रदेश के बांदा में जिला प्रशासन ने खुटला इलाके की एक मस्जिद (Mosque) से 19 जमातियों (Jamaati) को निकालकर उन्हें क्वारंटीन सेंटर (Quarantine centre) में भर्ती कराया है. एक महीने से इन सबके वहां छिपे होने की जानकारी के बावजूद जिला प्रशासन ने इन्हें अब तक अलग से क्वारंटीन नहीं कराया था. सभी जमाती करीब एक महीने से मस्जिद के अंदर ही रह रहे थे.

सभी 19 जमातियों को वहां से निकाल कर बांदा मेडिकल कॉलेज में उनकी जांच करवाई गई. उनके सैम्पल लेकर कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 test) के लिए पीजीआई लखनऊ भेजा गया. इसके बाद सबको L1 अटैच्ड फैसिलिटी वाले कृषि विश्वविद्यालय के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती करा दिया गया.

सीएमओ ने दी पूरी जानकारी

सीएमओ डॉ संतोष कुमार ने बताया कि सभी जमातियों को मंगलवार देर रात मस्जिद से निकाल कई एम्बुलेंस में पहले मेडिकल कॉलेज लाया गया. वहां चेकअप कराने के बाद सभी को यूनिवर्सिटी क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया. एक महीने पहले ये लोग बांदा में जमात का आयोजन करने आये थे. उन्होंने बताया कि इन जमातियों का फिलहाल दिल्ली तबलीगी जमात से कोई कनेक्शन है या नहीं इसकी जांच चल रही है.

दिन भर चुप्पी साधे रहा जिला प्रशासन

मेडिकल कॉलेज से अलग यूनिवर्सिटी में बनाए गए क्वारंटीन वार्ड में जमातियों को मस्जिद से निकालकर शिफ्ट किए जाने पर पहले जिला प्रशासन दिनभर चुप्पी साधे रहा. फिर देर शाम सीएमओ ने 19 जमातियों को मस्जिद से निकालकर जिला प्रशासन के L1 फैसिलिटी अटैच्ड यूनिवर्सिटी क्वारंटीन सेंटर में भेजे जाने की बात स्वीकार कर स्थिति साफ कर दी.

दरअसल, जिला प्रशासन जमातियों के मस्जिद में एक महीने से छिपे होने की जानकारी के बावजूद अब तक अलग से क्वारंटीन नहीं किए जाने के सवालों से बचना चाह रहा था.

Next Story