बागपत

यूपी में दर्दनाक हादसा: खेल-खेल में लॉक हुई कार, 4 बच्चों की दम घुटने से मौत

Arun Mishra
9 May 2021 6:33 AM GMT
यूपी में दर्दनाक हादसा: खेल-खेल में लॉक हुई कार, 4 बच्चों की दम घुटने से मौत
x
कार में लॉक होने के बाद 4 बच्चों की दम घुटने से गई जान, 1 की हालत गंभीर

बागपत : यूपी में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. जनपद बागपत के चांदीनगर थाना क्षेत्र के सिंगौली तगा गांव में कार लॉक हो जाने के चलते दम घुटने से 4 बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत खराब है। इन बच्चों का शनिवार को परिजनों ने अंतिम संस्कार किया।

पुलिस के अनुसार सिंगौली तगा गांव में गांव के बाहर खड़ी गाड़ी में बच्चे छुपा-छुपी का खेल रहे थे। मकान मालिक घर पर नहीं थे। इसी दौरान पांचों बच्चे गाड़ी के अंदर फंस गए। गाड़ी लॉक हो जाने के कारण चारों बच्चों की गाड़ी में ही मौत हो गई, जबकि मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने गाड़ी का शीशा तोड़कर एक बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला।

कार मालिक पर लापरवाही का आरोप

हादसे में आठ वर्षीय नियति, चार वर्षीय वंदना, चार साल के अक्षय और सात साल के कृष्णा की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे सीओ का कहना है कि पांच बच्चों के गाड़ी में फंसने के कारण हादसा हुआ। परिजनों का कहना है कि बच्चे दोपहर ग्यारह बजे से घर से बाहर खेल रहे थे। जब काफी समय तक वे घर नहीं पहुंचे तो उनकी तलाश की गई।

गाड़ी के पास जब एक ग्रामीण ने बच्चों को कार में फंसा देखा। उसने गाड़ी का शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला। बच्चों के परिजनों ने कार के मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सीओ ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।

कार के मालिक ने दरवाजा नहीं किया लॉक

ग्रामीणों का कहना है कि गाड़ी के मालिक ने कार को लॉक नहीं किया था। अगर कार लॉक होती तो हादसा नहीं होता। गाड़ी की एक खिड़की खुली थी, जिससे बच्चे अंदर चले गए और दरवाजा बंद कर लिया।

गाड़ी का दरवाजा बंद होते ही गाड़ी अंदर से लॉक हो गयी। धूप में खडी गाड़ी के अंदर गैस बन गई, जिससे चारों बच्चों की मौत हो गई।

Next Story