Home > कैराना नूरपुर उपचुनाव: बीजेपी नहीं चाहती है उप चुनाव में. पीएम मोदी संभालेंगे कमान

कैराना नूरपुर उपचुनाव: बीजेपी नहीं चाहती है उप चुनाव में. पीएम मोदी संभालेंगे कमान

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-22 14:05:20.0  |  कैराना

कैराना नूरपुर उपचुनाव: बीजेपी नहीं चाहती है उप चुनाव में. पीएम मोदी संभालेंगे कमान

लखनऊः कर्नाटक में सरकार बनाने से महरूम बीजेपी ने कैराना उपचुनाव के लिए कमर कस ली है। खबराें के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी 28 मई को होने जा रहे उपचुनावों के मतदान से ठीक एक दिन पहले रोड शो करेंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री 27 मई को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे NH-9 और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (EPE) के पहले फेज का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि इसी दिन मोदी सरकार अपने 4 साल पूरे कर रही है।



कैराना में हार नहीं चाहती बीजेपी
फूलपुर-गाेरखपुर उपचुनाव में मिली हार की भरपाई के लिए बीजेपी ने कर्नाटक में अपनी पूरी ताकत झाेंक दी थी। बावजूद इसके उसे पूर्ण बहुमत नहीं मिला, जिसका उसे खामियाजा भी भुगतना पड़ा। अब जनता में पार्टी के पक्ष में एक संदेश देने के लिए बीजेपी काे कैराना आैर नूरपुर उपचुनाव में किसी भी कीमत पर जीत हासिल करना है। वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां एक बार फिर उपचुनाव काे जीत कर अपने जीत काे बरकरार रखना चाहती हैं।


योगी भी करेंगे सभा काे संबाेधित
चुनावाें में मिली हार के बाद कैराना उपचुनाव जीतना अब बीजेपी के लिए आैर भी जरूरी हाे गया है। ऐसे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी 24 मई को कैराना में चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहे हैं। इसके अलावा एचआरडी मिनिस्टर सत्यपाल सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा और संगीत सोम भी कई दिनों से वहां चुनाव प्रचार में लगे हैं।
बता दें कि फूलपुर-गोरखपुर की जीत के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने यहां रालोद को समर्थन दिया है। रालोद ने कैराना से 2009 में बसपा के टिकट पर एमपी रह चुकीं तबस्सुम हसन को टिकट दिया है। उधर बीजेपी ने 7 बार कैराना से विधायक रहे हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है।

Tags:    
Share it
Top