बहराइच

बहराइच के जिलाधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

Shiv Kumar Mishra
9 Aug 2020 5:42 PM GMT
बहराइच के जिलाधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित
x
रिपोर्ट में जिलाधिकारी शंभू कुमार के कोविड-19 होने की पुष्टि हुई। आरटी-पीसीआर जांच के लिए जिलाधिकारी के लार के नमूने लखनऊ भेजे गये हैं, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

स्वप्निल द्विवेदी

बहराइच : यूपी में बहराइच के जिलाधिकारी शम्भू कुमार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद फिलहाल वह गृह एकांतवास में चले गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर (सीएमओ) सुरेश सिंह ने रविवार को बताया कि सुबह जिलाधिकारी और उनके आवास तथा वहां स्थित कार्यालय के सभी कर्मियों का एंटीजन जांच कराई गई थी। रिपोर्ट में जिलाधिकारी शंभू कुमार के कोविड-19 होने की पुष्टि हुई। आरटी-पीसीआर जांच के लिए जिलाधिकारी के लार के नमूने लखनऊ भेजे गये हैं, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

सीएमओ ने बताया कि जिलाधिकारी आवास पर तैनात बाकी सभी कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिलहाल, जिलाधिकारी स्वयं गृह एकांतवास में चले गए हैं। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी आवास और कार्यालय का वृहद पैमाने पर सेनिटाइजेशन कराया जा रहा है। साथ ही उन सभी स्थानों का रोगाणु मुक्त कराया जाएगा जहां जिलाधिकारी ने पिछले एक-दो दिनों में दौरा किया है। जिलाधिकारी के संपर्क में आए लोगों की कोविड-19 जांच कराई जा रही है।

मालूम हो कि जिलाधिकारी शनिवार को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर और बलदेव सिंह औलख, सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश, विधायकों सुभाष त्रिपाठी, सुरेश्वर सिंह और सरोज सोनकर सहित जिले के तमाम वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में हुयी बाढ़ समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे। शनिवार को ही बीएड प्रवेश परीक्षा केन्द्र के निरीक्षण हेतु परीक्षा केन्द्र का दौरा किया था।

इसके अलावा जिलाधिकारी शंभू कुमार कोरोना तथा बाढ़ की आपात परिस्थितियों के मद्देनजर लगातार अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और जनता से संपर्क में रहते हैं। दो दिन पूर्व जिलाधिकारी आवास के बाहर के हिस्से में सफाई करने वाले कर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

Next Story