बलिया

बलिया सांसद शिक्षा मित्रों से बोले, समान कार्य के लिए समान सुविधाएं दिलाने का करूंगा प्रयास

Shiv Kumar Mishra
22 May 2023 12:51 PM GMT
बलिया सांसद शिक्षा मित्रों से बोले, समान कार्य के लिए समान सुविधाएं दिलाने का करूंगा प्रयास
x

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि गुरु का काम बच्चों को केवल अक्षर ज्ञान देना नहीं है। बल्कि समाज और परिवार में हो रहे विघटन रोकने के साथ ही समृद्ध, स्वच्छ और स्वस्थ भारत बनाने की जिम्मेदारी भी शिक्षकों के ही कंधों पर है। सांसद गुरुवार को नगर के टाउन हॉल में शिक्षा मित्र संघ की ओर से आयोजित संवाद और विचार गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि समाज में बढ़ रहा विघटन चिंता का विषय है। जाति-धर्म का भेदभाव मिटाने का सबसे अच्छा साधन बच्चे हैं। शिक्षक को बच्चों को इस बात के लिए प्रेरित करना चाहिए कि वे समाज के प्रत्येक नागरिक, अपने भाई-बहन, मां-बाप सभी का सम्मान करें। शिक्षामित्रों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं इस संबंध में पहले भी मुख्यमंत्री से बात कर चुका हूं। बहुत जल्द पुनः उनसे और केंद्र सरकार से वार्ता कर समस्या का समाधान कराया जाएगा। भरोसा दिलाया कि उनका एक ही प्रयास होगा कि शिक्षामित्रों को समान कार्य के लिए समान सुविधाएं मिले।

इससे पहले कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नगर पालिका के नवनिर्वाचित चेयरमैन संत कुमार गुप्त ने कहा कि शिक्षामित्रों की समस्याओं से सांसद पूरी तरह वाकिफ हैं। पूरा विश्वास है कि आपकी ब समस्याओं का जल्द समाधान करा देंगे। इस दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह, प्रभारी जिला विद्यालय उ निरीक्षक प्रफुल्ल, प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश, प्राथमिक ब शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र, जिला मंत्री राजेश, अजय, शिक्षामित्र संघ के प्रदेश मंत्री अखिलेश, मंडल अध्यक्ष अनिल, जिला अध्यक्ष पंकज न के अलावा संजय, अनिल, सियाराम, T विद्यासागर, भरत, अमृत, निर्भय नारायण, राकेश, अजय, परवेज अहमद, सूर्यनाथ राम, वसुंधरा राय, डिंपल सिंह, हरेराम यादव, सत्येंद्र त मौर्य, वसीम अहमद, अजय मिश्रा, रिंकू सिंह बसंती मौर्या, पूनम तिवारी, रणजीत बहादुर, प्रवीणा सिंह, मंजूर हुसैन, लालजी चंद्रकेश चैहान, र जयप्रकाश, अवधेश गिरी, तेजनरायण सिंह, संजय प्रसाद, विनोद, अवधेश भारती आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता विनोद कुमार शुक्ल व संचालन निर्भय ब नारायण राय ने किया।

Next Story