बलरामपुर

जेल में बंद सपा के पूर्व MLA की करोड़ों की अवैध संपत्ति प्रशासन ने की कुर्क

Arun Mishra
11 Dec 2020 10:08 AM GMT
जेल में बंद सपा के पूर्व MLA की करोड़ों की अवैध संपत्ति प्रशासन ने की कुर्क
x
एसडीएम एके गौड़ ने बताया लगभग 60 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति कुर्क की जानी है.

बलरामपुर : उत्‍तर प्रदेश के बलरामपुर में शुक्रवार को जिला प्रशासन ने जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की 60 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. उतरौला बलरामपुर में सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी धोखाधड़ी के कई मामलों में आरोपी हैं. पूर्व विधायक इस समय जेल में बंद हैं. कोहरे के बीच भारी पुलिस बल के साथ एसडीएम की मौजूदगी में ढोल-नगाड़े के साथ विधायक की संपत्ति को जब्‍त किया गया. एसडीएम एके गौड़ ने बताया लगभग 60 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति कुर्क की जानी है.

जिला प्रशासन ने धोखाधड़ी कर हड़पी गई संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। कुर्की की कार्रवाई उतरौला नगर से लेकर सादुल्लानगर स्थित विधायक के आवास के आसपास भी किया जा रहा है. यह कार्रवाई डीएम कृष्णा करुणेश के निर्देश पर एसपी हेमंत कुटियाल की टीम कर रही है. सबसे पहले हाशमी पेट्रोल पंप लालगंज उतरौला और गांधीनगर स्थित डिग्री कॉलेज की पहले कुर्की की प्रकिया शुरू की गई है.

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी को भू माफिया गिरोह का सरगना घोषित किया जा चुका है. अवैध रूप व अभिलेखों में हेरफेर से सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने के मुकदमे दर्ज हैं. अपराधिक तरीके से एकत्र की गई संपत्ति कुर्क की जा रही है.

दो बार रह चुके हैं विधायक

आरिफ अनवर हाशमी दो बार समाजवादी पार्टी से विधायक रह चुके हैं. पहली बार वर्ष 2007 से 2012 तक सादुल्लाहनगर विधानसभा से निर्वाचित हुए थे. इसके बाद उतरौला विधानसभा में वर्ष 2012 से 2017 तक विधायक रहे.

Next Story