Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बलरामपुर > बलरामपुर में हादसा: हाईटेंशन तार से पंडाल में लगी आग, 14 झुलसे गए मचा हडकंप

बलरामपुर में हादसा: हाईटेंशन तार से पंडाल में लगी आग, 14 झुलसे गए मचा हडकंप

सीएचसी, शिव पुराण चिकित्सा अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि 3 लोग 50 प्रतिशत से अधिक जल चुके थे इसलिए उनके बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है, जबकि अन्य लोगों को इलाज कराया जा रहे है.

 Shiv Kumar Mishra |  8 Oct 2020 7:37 AM GMT  |  बलरामपुर

बलरामपुर में हादसा: हाईटेंशन तार से पंडाल में लगी आग, 14 झुलसे गए मचा हडकंप
x

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) में हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से 14 बच्चे झुलस गए. ये 12 से 15 साल की उम्र के हैं. घटना हरैया थाना क्षेत्र के मजगामा गांव की है. गांव के पास राम वर्मा के यहां पर ही संस्कार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें प्रोजेक्टर के माध्यम से पर्दे पर राहुल सोना लो सिनेमा देखने के लिए लोग एकत्रित हुए थे. इस प्रोजेक्टर के लिए हाई टेंशन लाइन से कटिया लगाकर बिजली आपूर्ति ली गई थी. सुबह करीब 4 बजे बजे बिजली के तार आपस में लड़ने से चिंगारी उठी और करंट पूरे पंडाल में फैल गया. जिससे सिनेमा देख रहे हैं 14 लोग घायल हो गए.

3 को गंभीर हालत में जिला अस्पताल किया गया रेफर

एम्बुलेंस और निजी वाहनों की मदद से घायलों को पहले सीएचसी, शिवपुरा में भर्ती कराया गया. जहां 3 लोगों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीएचसी शिव पुराण चिकित्सा अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि लगभग 5 बजे घटना की सूचना मिली और मरीजों को अस्पताल लाया गया. उन्होंने बताया कि 3 लोग 50 प्रतिशत से अधिक जल चुके थे इसलिए उनके बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है, जबकि अन्य लोगों को इलाज कराया जा रहे है.

कटिया लगाकर चलाया जा रहा था प्रोजैक्टर

बताया जा रहा है कि मांगलिक कार्यक्रम में कटिया लगाकर प्रोजेक्टर चलाते समय यह हादसा हुआ. इस हादसे के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई. घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें तीन की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. घायलों में बच्चे भी शामिल हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it