बलरामपुर

बलरामपुर में पत्रकार की जलाकर हत्या, सख्त कारवाई, आर्थिक सहायता की मांग

Shiv Kumar Mishra
28 Nov 2020 7:19 AM GMT
बलरामपुर में पत्रकार की जलाकर हत्या, सख्त कारवाई, आर्थिक सहायता की मांग
x

लखनऊ से तौसीफ़ क़ुरैशी

राज्य मुख्यालय लखनऊ।इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्ल्यूजे) उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने बलरामपुर जिले में पत्रकार राकेश सिंह की जलाकर हुई जघन्य हत्या पर क्षोभ जताते हुए प्रदेश सरकार से कड़ी कारवाई की मांग की है।

हेमंत तिवारी ने कहा कि बलरामपुर जिले में तैनात अधिकारियों की नाक के नीचे बीते काफी समय से पत्रकारों का उत्पीड़न और उन पर हमले होते रहे हैं पर सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया।बलरामपुर जिले में लंबे समय से तैनात जिलाधिकारी ने न केवल पत्रकार की सुरक्षा की मांग की अनदेखी की बल्कि कई पत्रकारों पर मुकदमे दर्ज कराया। जिलाधिकारी से दिवंगत पत्रकार ने अपनी हत्या की आशंका भी जताई थी।

स्वर्गीय राकेश ने कई पत्रकारों की मौजूदगी में डीएम से कहा था कि उनपर हमला हो सकता है तो जवाब मिला था कि अरे, आप पर कौन हमला करेगा। हेमंत तिवारी ने कहा कि बलरामपुर में पत्रकार के घर पर दबंगों ने हमला बोल कर आग लगा दी जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर जलकर मौत हो गई। बुरी तरह से जले पत्रकार राकेश सिंह की लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार अविलंब दोषियों को गिरफ्तार कर रासुका में निरुद्ध करे और जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को हटाए।

संवाददाता समिति अध्यक्ष हेमंत तिवारी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने प्रदेश सरकार से दिवंगत पत्रकार राकेश सिंह के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग के साथ ही आश्रित पत्नी को नौकरी देने का अनुरोध किया है।

Next Story