Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाराबंकी > बाराबंकी पुलिस ने वध के लिए बिहार जा रहे प्रतिबंधित पशु किये बरामद, दो गिरफ्तार

बाराबंकी पुलिस ने वध के लिए बिहार जा रहे प्रतिबंधित पशु किये बरामद, दो गिरफ्तार

 Special Coverage News |  22 Oct 2019 8:28 AM GMT

बाराबंकी पुलिस ने वध के लिए बिहार जा रहे प्रतिबंधित पशु किये बरामद, दो गिरफ्तार
x

बाराबंकी-लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार की सुबह करीब 3 बजे पुलिस ने पंजाब से बिहार बध के लिए ट्रक से ले जाए जा रहे एक दर्जन प्रतिबंधित पशु बरामद किया। पुलिस ने ट्रक पर सवार दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया।

सोमवार की देर शाम पुलिस उपाधीक्षक पवन कुमार गौतम तथा कोतवाली निरीक्षक आलोक मणि त्रिपाठी फैजाबाद में हुई बैठक से वापस आ रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक ट्रक से पशुओं को बिहार ले जाए जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने पुलिस टीमों को चेकिंग पर लगाया। कल्याणी नदी पुल के पास पुलिस टीम ने एक संदिग्ध ट्रक को रोका। इस बीच दोनों अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। तलाशी के दौरान ट्रक संख्या पीबी 10 जीके 5003 में ठूँस कर भरे गए एक दर्जन प्रतिबंधित पशु भरे मिले।

पुलिस ने ट्रक चालक से जब पूछताछ की तो पता चला कि उक्त प्रतिबंधित पशु पंजाब से बिहार वध करने के लिए ले जाए जा रहे थे। ट्रक चालक की शिनाख्त पंजाब प्रांत के जनपद रोपन मुख्यालय के मकान संख्या एचएन 84 निवासी कंवरपाल सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह तथा क्लीनर दानिश पुत्र चांद निवासी तेवडा थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर के रूप में हुई पुलिस ने दोनों चालकों के विरुद्ध गोवंश अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया। जबकि बरामद मवेशियों को बठौली स्थित गौ आश्रय स्थल पर भिजवा दिया गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it