बाराबंकी

यूपी में बीजेपी नेता के खिलाफ सपा एमएलसी दर्ज ने कराई FIR

Special Coverage News
23 March 2019 5:37 AM GMT
यूपी में बीजेपी नेता के खिलाफ सपा एमएलसी दर्ज ने कराई FIR
x
भाजपा नेता ने दो पूर्व मुख्यमंत्रियो मायावती और अखिलेश यादव की तस्वीरों को जला कर अपनी फेसबुक आईडी पर शेयर किया?

बाराबंकी : चुनाव आचार सहिंता के दौरान होलिका दहन में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के तश्वीरो को जलाने वाले भाजपा नेता रामबाबू द्विवेदी पर सपा एमएलसी राजेश यादव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। चुनावी मौसम में इस कार्यवाही से सियासी गर्माहट बढ़ने के आसरा तकरीबन तय हो गए है। उधर पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके इस हरकत को दलितों, वंचितों, बैकवर्डों के प्रति भाजपा की नफरत उजागर होना बताया है।

रामनगर थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

रामनगर कस्बा में 20 मार्च को होलिका दहन के दौरान भाजपा नेता रामबाबू द्विवेदी ने दो पूर्व मुख्यमंत्रियो बसपा मुखिया मायावती और सपा मुखिया अखिलेश यादव की तस्वीरों को जला कर अपनी फेसबुक आईडी पर शेयर किया। इसके बाद दोनों दलों सपा बसपा में आक्रोश पनप गया । पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेध यादव के खास विधान परिषद सदस्य राजेश यादव ने 22 मार्च को पुलिस कप्तान से मिलकर एक तहरीर दी जिसमे आरोप लगाया कि आनुसूचित जाती को लेकर भद्दी गालिया देते हुए दोनों तश्वीरो को जलाया गया । तहरीर में लिखा गया कि दंगा भड़काने की पूरी कोसिस की गई और आचार सहिंता का खुला उलंघन भी किया गया।

खूब चर्चा में है मामला

व्हाट्सएप ,फेसबुक, ट्यूटर, समेत सभी सोसल मीडिया के मंचो पर ये घटना चर्चा बटोर रही है। सपा बसपा के लोगो का आरोप है कि भाजपा दलितों को इसी तरह मिटाना चाहती है। ये हरकत नफरत की उपज है । तरफ तरफ के आपत्तिजनक कमेंट तीनो दलों की तरफ से किये जा रहे है इससे इतना तो साफ हो गया है आने वाले वक्त में ये मसला और गर्म होगा ।

Next Story