Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाराबंकी > रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने पर एसपी ने महिला सिपाही को लाइन हाजिर करके जांच के आदेश दिए

रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने पर एसपी ने महिला सिपाही को लाइन हाजिर करके जांच के आदेश दिए

थानेदार की खास महिला सिपाही का रुतबा कायम था थाने पर

 Special Coverage News |  8 May 2019 1:56 PM GMT  |  बाराबंकी

रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने पर एसपी ने महिला सिपाही को लाइन हाजिर करके जांच के आदेश दिए
x

बाराबंकी

थाने का कमाऊ पूत बनी महिला सिपाही पैसे लेते वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस कप्तान ने लाइन हाजिर करके सीओ सिटी को जांच सौंपी है। मामला थाना जहाँगीराबाद का है। यहां करीब 8 माह से तैनात सिपाही नीलम कार्यालय का मुंसियाना कार्य भार सम्भाल रही थी। पता चला है कि इस तरह के आरोपो पर इससे पहले भी वह निलंबित हो चुकी है।

लेनदेन करते हुए वीडियो वायरल

थानों पर बिना पैसो के कोई काम नही होना आम बात है। लेकिन थाना जहाँगीराबाद में ये काम खुलेआम सालो से चल रहा था । चाहे पासपोर्ट रिनिवल कराना हो वेरिफिकेशन रिपोर्ट यही नही धार्मिक यात्रा (हज) आदि पर जाने वालों के पासपोर्ट रिपोर्ट के नाम 2 हजार की रकम लेना आम बात है। इस बाबत हज कमेटी ने कड़ा एतराज भी दर्ज करा चुके है। अन्य कई मामलों में पीड़ितों ने मजबूर होकर पैसो की मदद से काम कराए लेकिन काम न बिगड़ जाए के डर से वह शिकायत नही करते । वायरल वीडियो में पैसो का लेन देन स्पस्ट हो रहा है। जिसके आधार पर पुलिस कप्तान अजय साहनी ने महिला सिपाही को लाइन हाजिर करके इस मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी है।

रुतबा कायम था सिपाही का

लाइन हाजिर हुई महिला सिपाही का रुतबा कायम था । कार्यालय में वह जो चाहती थी बाकी लोग वही करते थे थानेदार की खास रही सिपाही को कार्यालय का मुंसियाना कार्य सौंपा गया था । बताते है कि अगर किसी छात्र के अंक प्रमाण, किसी व्यक्ति के वाहन कागजात, कैरियर रिपोर्ट, आदि की सूचना देने पर भी बिना पैसा कार्य संभव नही था । इस बाबत जब थानाध्यक्ष संतोष कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा मुझे इस बात की जानकारी नही की कोई लाइन हाजिर हुआ है। सीओ सिटी ने बताया कि एक पुराना वीडियो वायरल हुआ है जिसमें लेनदेन की बात आने पर एसपी ने लाइन हाजिर करके जांच के आदेश जारी किए है। एक सवाल के जवाब में बताया कि वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पहचान की जा रही है। पूछतांछ के बाद जांच रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। बताया कि इससे पहले उस पर इस तरह के आरोपो पर कार्यवाही हुई है या नही जानकारी नही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it