बाराबंकी

बाराबंकी पुलिस ने रास्ते मे एक युवती फांसी लगाये देख लगाई दौड़, 1 मिनट में मौके पर पहुंचकर बचाली युवती की जान, जनता कर उठी वाह वाह

Special Coverage News
10 Oct 2019 1:16 PM GMT
बाराबंकी पुलिस ने रास्ते मे एक युवती फांसी लगाये देख लगाई दौड़, 1 मिनट में मौके पर पहुंचकर बचाली युवती की जान, जनता कर उठी वाह वाह
x

9.अक्टूबर .2019 को समय- 13.35.07 बजे इवेन्ट- 5584 पर पीआरवी 1702 द्वारा अन्य इवेण्ट पर इनरूट के समय रास्ते में जा रही थी. जाते समय देखा कि बसौगापुर मेन रोड के किनारे आम के बाग में एक युवती द्वारा फांसी लगा ली और फन्दा कसने के कारण छटपटा रही थी. एक अन्य युवती उसको बचाने का प्रयास कर रही है यह दिखाई दिया.

उपरोक्त वीभत्स घटना को पीआरवी पर मौजूद कर्मचारीगणों द्वारा जब देखा गया जब पीआरवी अन्य इवेण्ट पर लगभग 50-60 किमी0 प्रतिघण्टा की रफ्तार से इनरूट थी. उक्त मामले में तत्काल पीआरवी कर्मचारीगणों द्वारा पीआरवी को रोक कर दौड़ते हुए घटना स्थल पर पहुंचकर युवती के पैरों को सहारा देकर काफी प्रयास कर उसके गले से फन्दे को निकाला. युवती के हाथ पैर ठन्डे पड़ गए थे तथा हल्की-हल्की सांस चल रही थी.

पीआरवी कर्मचारीगणों द्वारा तत्काल उक्त युवती को पीआरवी 1702 से सीएचसी टिकैतनगर में भर्ती करा कर जान बचाई. तद्पश्चात परिजनों व थाना प्रभारी को सूचना दी. युवती के साथ एक अन्य बालिका थी जिससे पीआरवी कर्मचारीगणों द्वारा पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह उसकी बहन है. भाई व भाभी द्वारा लगातार माँ-बाप व हम लोगों को परेशान किया जाता है और आये दिन घरेलू विवाद होते रहते है. रोज रोज के विवाद से परेशान होकर आज मेरी बहन फांसी लगा कर आत्महत्या करने जा रही थी. जिसको मैं बचाने का प्रयास कर रही थी,किन्तु बचा नही पा रही थी तभी आप लोगो द्वारा आकर मेरी बहन की जान बचाई गयी.

एसएसपी आकाश तोमर ने कहा कि प्रकरण में पीआरवी स्टाफ द्वारा स्वयं घटना को होते देखकर त्वरित कार्यवाही की गयी। पीआरवी कर्मचारीगणों के सतर्क दृष्टि व सेवा की तत्परता से उक्त युवती की जान बचाई गयी जिसकी क्षेत्र की जनता द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की गई. में पीआरवी 1702 के कर्मचारीगण के सराहनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की घोषणा करता हूँ.

पीआरवी स्टाफ-

1. कमाण्डर-नन्द किशोर यादव

2. सबकमाण्डर-रोहित शर्मा

3. पायलट-ओंमकार सिंह

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story