बाराबंकी

बाराबंकी से बड़ी खबर: रेप पीड़िता नाबालिक युवती का खेत मे कराया प्रसव नवजात को फेंका खेत मे, पीड़िता तड़पती रही

Shiv Kumar Mishra
2 Oct 2020 5:21 AM GMT
बाराबंकी से बड़ी खबर: रेप पीड़िता नाबालिक युवती का खेत मे कराया प्रसव  नवजात को फेंका खेत मे, पीड़िता तड़पती रही
x
पिता ने दर्ज कराया पांच लोगों पर मुकदमा 1 गिरफ्तार, एक माह बाद दर्ज हुआ मामला, घटना की हो रही खूब चर्चा

बाराबंकी: शादी का झांसा देकर महीनो तक दुराचार से गर्भवती हुई नाबालिक का प्रसव करा कर बच्चे को खेत मे फेंकने के मामले में पुलिस ने एक माह बाद पीड़िता के पिता की तहरीर पर 5 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामला थाना जहाँगीराबाद इलाके का है।

27 अगस्त को मिला था नवजात:

थाना इलाके के एक गांव के बाहर धान की फसल से नवजात बच्चे के रोते हुए आवाज सुनकर ग्रामीणों ने बच्चे को अपना कर सीने से लगाया । पुलिस को सूचना देकर उसे चिकित्सीय परीक्षण के बाद चाइल्ड केयर सेंटर में रखा गया। इस दौरान सप्ताह बीत गया लोगो को इस बात का पता नही चला कि आखिर ये मासूम है किसका । चर्चाओं के बीच दो परिवारो के नाम इस मामले में सामने आये गांव में चौपाल लगी तय हुआ कि नाबालिक के साथ आरोपी युवक की शादी की जाएगी और बच्चे को अपनाया जाएगा। मामला कुछ दिन दबा रहा । लेकिन आरोपी ने बच्चो अपनाने और शादी करने से इनकार कर दिया तो मामला फिर पुलिस की चौखट पर पहुचा।

पिता की तहरीर पर दर्ज हुआ मामला:

तहरीर के मुताबिक एक माह पूर्व 27 अगस्त 20 को एक समझौते के बाद नाबालिक रेप पीड़िता को प्रसव से पूर्व होने वाली पीड़ा के बाद आरोपी युवक की भाभी और भाई देर रात अस्पताल डिलीवरी की बात कहकर गर्भवती को घर ले गए और गांव के बाहर जान को मौत के मुह में धकेल कर एक धान के खेत मे प्रसव करा कर नवजात बच्चे को एक कपड़े में लपेट कर फेंक दिया । बेहोश हो चुकी बच्चे की मां को राम भरोशे छोड़ कर आरोपी युवक का परिवार मौके से फरार हो गया । देर रात होश में आई पीड़िता किसी तरह घर पहुच कर सारा हाल बताया परिजनों ने युवती का तत्काल इलाज कराने गांव से बाहर चले गए इधर नवजात रात भर खेत मे चीखता रहा सुबह शौच को गए लोगो ने आवाज सुनकर बच्चो को निकाल कर गले लगाया ।

पांच लोग हुए नामजद:

पुलिस के मुताबिक पीड़िता के पिता की तहरीर पर दुराचार करने और बच्चे को लावारिश छोड़ने पास्को एक्ट की धारा के साथ 5 लोगो श्रवण कुमार इसका भाई सोनपती व राजेश व इसकी पत्नी पिता पर मामला दर्ज किया गया । मुख्य आरोपी श्रवण पुत्र स्वामीदयाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story