बाराबंकी

Coronavirus: UP के बाराबंकी में आए 95 नए केस, जिले में 124 से ज्यादा संक्रमित, टोटल आंकड़ा पांच हजार के पार

Arun Mishra
21 May 2020 4:25 AM GMT
Coronavirus: UP के बाराबंकी में आए 95 नए केस, जिले में 124 से ज्यादा संक्रमित, टोटल आंकड़ा पांच हजार के पार
x
यूपी में एक दिन में 249 नए मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार पार के 5175 हो गया है?

कोरोनावायरस का कहर लगातार ही बढ़ता जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक दिन में 95 नए मामले सामने आने से सरकार और प्रशासन की काफी चिंता बढ़ गई है. मालूम हो कि यूपी में एक दिन में 249 नए पॉजिटिव केस बढ़े थे.

बाराबंकी के जिला आधिकारी ने बताया, "बाराबंकी में कोरोनावायरस के 95 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में कुल पॉजिटिव केस 124 से ज्यादा हो गए हैं, जिनमें 122 एक्टीवेट केस हैं और 2 मरीज ठीक हो चुके हैं."



महाराष्ट्र से बस्ती लौटे 50 प्रवासी मजदूर संक्रमित

मालूम हो कि इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में 50 प्रवासी मजदूर COVID-19 से संक्रमित पाए गए थे. ये सभी महाराष्ट्र से अपने घर वापस आए थे. इनके सैंपल जिला अस्पताल बस्ती, केडीसी में लिए गए थे. इसके बाद बस्ती जिले में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 104 हो गई थी.

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने मंगलवार को बताया कि 50 लोगों की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की बात आने के बाद उन्हें मुंडेरवा और रूधौली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जिला प्रशासन उन लोगों का पता लगान की कोशिश कर रहा है, जो इन प्रवासी मजदूरों के संपर्क में आए थे.

UP में पांच हजार से ज्यादा केस

वहीं यूपी में एक दिन में 249 नए मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार पार के 5175 हो गया है, जिसमें कि 1982 एक्टिव केस हैं. वहीं प्रदेश में अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है.

Next Story