बाराबंकी

बाराबंकी: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर दलित लड़की के साथ सामूहिक गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

Arun Mishra
23 Nov 2020 4:32 AM GMT
बाराबंकी: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर दलित लड़की के साथ सामूहिक गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार
x

प्रतीकात्मक तस्वीर 

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बाराबंकी. राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी (Barabanki) जिले में पोकलैंड चलाने वाले दो ड्राइवरो ने एक दलित लड़की के साथ जबरन सामूहिक गैंगरेप (Gang Rape) किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित लड़की के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया है मगर अब वह पीड़ित पक्ष से ही सुविधा शुल्क मांग रही है. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना बाराबंकी जनपद के थाना सुबेहा इलाके की है. जहां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिए मिट्टी की खुदाई में लगी पोकलैंड मशीन के ड्राइवरों गांव की एक दलित लड़की को जबरन उठा ले गए और उसके साथ सामूहिक दुराचार किया. इन वहशी दरिन्दों से किसी तरह छूटी लड़की ने घर आकर जब पूरी आपबीती अपने परिजनों से बतायी तो परिजनों ने थाने जाकर न्याय की गुहार लगाई. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी आरिफ और मुदस्सिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मुकदमा लिखने के बाद अब परिजनों ने पुलिस पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाया है.

जेसीबी चलाने वाले ड्राइवर पर आरोप

पीड़ित लड़की के भाई ने बताया कि वह लोग काफी गरीब है और दैनिक मजदूरी पर अपना जीवन व्यतीत करते है. उनके पिता जी भी काफी बुजुर्ग है. रात के समय जेसीबी चलाने वाले ड्राइवर उनकी बहन को जबरन मुंह दबा कर उठा ले गए. बहन को ढूंढने के उसने काफी प्रयास किया तो ड्राइवरों के पास उसकी चप्पल मिली. चप्पल मिलने के बाद उसने डायल 100 पर पुलिस को फोन किया तो वह लोग वहां से भाग गए.

पुलिस पर रूपये मांगने का आरोप

उसकी बहन ने अपने साथ हुई घटना की आपबीती बताई तो उसने पुलिस थाने जाकर मुकदमें की तहरीर दी. लड़की के भाई ने बताया कि उसके गांव से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सिक्स लेन सड़क गुजरनी है और उसके लिए यह ड्राइवर यहां मिट्टी की खुदाई करते थे. साथ ही पीड़ित लड़की के परिजनों ने पुलिस द्वारा उनसे ही एक किराये की बोलेरो गाड़ी और 5-6 हजार नगद रुपये की मांग की है.

आरोपियों पर होगी कड़ी कार्रवाई- एसपी

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि रविवार देर रात पुलिस को एक पीड़ित लड़की के परिवार वालों की तरफ से सूचना मिली थी कि उस गांव में अस्थायी रूप से रह रहे कुछ लोगों उनकी लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और लड़की का मेडिकल परीक्षण और 164 के बयान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Next Story