बाराबंकी

बाराबंकी में डीएम और एसपी ने दशहरा, दुर्गापूजा, देवां मेला और उपचुनाव के चलते अधिकारीयों को दिए निर्देश

Special Coverage News
29 Sep 2019 10:59 AM GMT
बाराबंकी में डीएम और एसपी ने दशहरा, दुर्गापूजा, देवां मेला और उपचुनाव के चलते अधिकारीयों को दिए निर्देश
x
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में शनिवार को शनिवार को जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने बाराबंकी जिले के डीएम और एसपी ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की बैठक बुलाई. बैठक में अधिकारियों को दशहरा, दुर्गापूजा, देवां मेला और उपचुनाव के चलते सतर्क रहने को कहा गया.

बाराबंकी: जनपद में जिला प्रशासन के लिए आगामी अक्टूबर माह में कानून व्यवस्था को लेकर खासी चुनौती रहेगी. विधानसभा उपचुनाव और दुर्गापूजा के साथ-साथ यहां का ऐतिहासिक देवां मेला भी अक्टूबर माह में है. तीन बड़े इवेंट होने से जिला प्रशासन सतर्क है.

शनिवार को जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को संयुक्त रूप से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. हर छोटी से छोटी सूचना को गम्भीरता से लेकर त्वरित कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं.

बताते चलें कि जिले में जैदपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है.आगामी 21 अक्टूबर को जैदपुर विधानसभा सीट पर मतदान होना है और 24 को मतगणना होगी.इसी बीच 15 अक्टूबर से जिले का ऐतिहासिक देवां मेला भी शुरू हो रहा है, जिसमें देश के कोने कोने से जायरीन आते हैं.अक्टूबर माह में दुर्गापूजा और दशहरा का त्योहार भी हैं.त्योहारों और चुनाव के चलते जिला प्रशासन पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने की खासी चुनौती है.एक साथ कई बड़े इवेंट पड़ जाने से प्रशासन पूरी तरह सतर्क है.

एसपी ने थाना देवा क्षेत्र मे 15 अक्टूबर से लगने वाले देवा मेला के दृष्टिगत आने वाले जायरीनों को भयमुक्त व अपराध मुक्त वातावरण प्रदान करने हेतु थानाध्यक्ष देवा को विशेष रूप से हिदायत दी गयी. मेला में जेबकतरन व छेड़खानी जैसे अपराधों के लिए पुलिस बल/एन्टी रोमियों स्क्वाड निरन्तर भ्रमणशील रहकर जेबकतरों/चोरों पर विशेष सर्तक दृष्टि रखते हुए उनके विरूद्ध त्वरित वैधानिक कार्यवाही करें. नवरात्रि/दशहरा, देवा मेला व विधान सभा जैदपुर उपचुनाव को सकुशल सम्पन्न कराना प्राथमिकता है। इसके लिए सभी लोग अपने-अपने थाना क्षेत्रों व क्षेत्राधिकारीगण अपने सर्किल में भ्रमण रहकर सतर्क दृष्टि रखेंगे.

शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह और पुलिस कप्तान आकाश तोमर ने संयुक्त रूप से बैठक कर रणनीति तैयार की. इस दौरान जिले के सभी एसडीएम, सर्किल ऑफिसर्स और पुलिसकर्मियों को तमाम दिशा-निर्देश जारी कर उन्हें सतर्क रहने को कहा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story