बाराबंकी

बाराबंकी पुलिस की 112 पीआरवी-1692 ने 10 मिनट के अन्दर लूटा गया दूध का भरा टेंकर किया बरामद

Shiv Kumar Mishra
25 Dec 2019 8:36 AM GMT
बाराबंकी पुलिस की 112 पीआरवी-1692 ने 10 मिनट के अन्दर लूटा गया दूध का भरा टेंकर किया बरामद
x

25.दिसंबर.2019 -को समय 2.52.38 बजे सूचना प्राप्त हुई कि 3-4 अज्ञात लोगो द्वारा दूध से भरे पराग डेयरी के टैंकर के ड्राइवर के हाथ-पैर बांध कर फेंक दिया है और टैंकर को लूट ले गये है। उक्त संवेदनशील सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए मात्र 10 मिनट के अति अल्प समय में घटना स्थल पर पहुँचकर कालर नेम कुमार से घटना के संन्दर्भ में आंशिक जानकारी प्राप्त की गयी जिसमें कालर नेम कुमार ने बताया कि वह पराग डेरी अम्बेडकर नगर का चालक है। वह दूध का टैंकर ट्रक संख्या यूपी-42 टी0 7078 लेकर अपने गतंव्य पर जा रहा था नींद लगने के कारण हाइवे कट के नीचे गाड़ी किनारे लगा कर सो गया था तभी कुछ समय बाद 4 लोग आए और मुझे जगाकर नीचे उतारा और मार पीट कर हाथ पैर बाँध कर झाड़ी में फेंक दिया । मेरा दूध का टैंकर लखनऊ की तरफ लेकर भाग गये। किसी तरह हांथ-पैर खोलकर अपने प्रबन्धक को मोबाइल पर व 112 नम्बर पर सूचना दिया ।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा उक्त सूचना मिलने पर कोतवाली नगर व पीआरवी को तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। पीआरवी कर्मचारीगणों द्वारा जानकारी के अनुसार से लखनऊ की तरफ हाइवे पर सतर्क दृष्टि रखते हुए आसपास के ढाबों/संदिग्ध स्थल पर उस दूध के टैंकर को ढूंढने का अथक प्रयास लगातार किया गया। इसी क्रम में ढूढने का कार्य तेजी से किया जा रहा था तभी पराग डेयरी के प्रबन्धक ने फोन करके बताया कि गाडी में जीपीएस लगा है और टैंकर की लोकेशन लखनऊ की तरफ जाते हुए दिख रही है। लोकेशन के अनुसार पी0आर0वी0कर्मियों द्वारा अत्यधिक घने कोहरे में भी अथक प्रयासकर टैंकर को सकुशल बरामद किया गया जबकि टैंकर को लूटने वाले घने कोहरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे, अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त सराहनीय कार्य हेतु पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा पीआरवी कर्मियों के उत्साहवर्धन हेतु 10,000-10,000 रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

पीआरवी स्टाफ -

1. कमाण्डर - हरि बाबू गिरि

2. सब कमाण्डर- पुष्पेन्द्र सिंह

3. पायलट - उदित नारायण पाण्डेय

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story