बाराबंकी

कोटेदार से प्रताड़ित युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Special Coverage News
23 Oct 2019 7:03 AM GMT
कोटेदार से प्रताड़ित युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
x
मृतका के पास मिला सुसाइड नोट तीनों लोगों पर प्रताड़ना का आरोप मृतका के पिता ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए दी तहरीर

बाराबंकी । थाना क्षेत्र के गांव सदरपुर मजरे मिर्जापुर में कोटेदार आदि की प्रताड़ना से परेशान एक युवती ने गांव के पास ही खेत में लगे पेड़ से फाँसी लगा आत्महत्या कर ली। युवती के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने कोटेदार सहित गांव के 3 लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। मृतका के पिता ने तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सुसाइड नोट गतका द्वारा ही लिखा गया है इसकी पड़ताल की जा रही है।

गांव के बाहर खेत में पेड़ से लटका मिला था शव: कोठी थाना क्षेत्र के गांव सदरपुर मजरे मिर्जापुर निवासी राम सागर की 19 वर्षीय पुत्री चांदनी का शव बुधवार की सुबह घर से 100 मीटर की दूरी पर खेत में पेड़ से लटका मिला। चांदनी का शव रस्सी से लटक रहा था। खेत गए ग्रामीणों ने चांदनी का शव देखा तो इसकी सूचना परिवारीजनों को दी। ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। परिवारीजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। मृतका के पिता रामसागर ने बताया कि भोर करीब 3:00 बजे उनकी नींद खुली थी तो चांदनी घर पर नहीं थी। इसके बाद से वह सभी उसकी खोजबीन कर रहे थे। इसी दौरान लोगों ने सूचना दी थी कि उसने फांसी लगा ली है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मृतका के पास मिला सुसाइड नोट: मृतका के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने अपनी मौत के लिए गांव के ही कोटेदार शिवनारायण, शिव प्यारी व संडोग को दोषी बताया है लेकिन उसने कारण नहीं लिखा है।

हत्या कर फंदे पर तो नहीं लटकाया गया शव: पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया है। वह यह पड़ताल करने में लगी है कि मृतका के पास मिला सुसाइड नोट चांदनी का ही लिखा है। पुलिस ने चाँदनी के द्वारा लिखे गए अन्य कागजात भी लिए हैं। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि किसी ने चांदनी की हत्या करने के बाद फंदे पर लटका दिया हो और गुमराह करने के लिए सुसाइड नोट उसके पास रख दिया हो।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story