Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाराबंकी > नवाचार मुहिम शानदार है,ब्लाक टॉप करने वालो बच्चे हुए सम्मानित, मतदाता जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी डीएम रहे मौजूद

नवाचार मुहिम शानदार है,ब्लाक टॉप करने वालो बच्चे हुए सम्मानित, मतदाता जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी डीएम रहे मौजूद

डीएम बोले मुहिम से कान्वेंट स्कूल से आगे निकलेंगे परिषदीय बच्चे

 Special Coverage News |  9 April 2019 5:16 AM GMT  |  दिल्ली

नवाचार मुहिम शानदार है,ब्लाक टॉप करने वालो बच्चे हुए सम्मानित, मतदाता जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी डीएम रहे मौजूद
x

बाराबंकी

मेघा सम्मान परीक्षा और मतदाता जागरूकता अभियान प्रोग्राम में पहुचे जिलाधिकारी ने टॉपर बच्चों को सम्मानित किया तो वही मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा का रवाना किया । इस मौके पर डीएम ने कहा कि बच्चो के शैक्षिक भविष्य की चिता करके उन्हें निखारना और आगे बढ़ाना गर्व की बात है । वही अपनी मेहनत का फल पाकर ब्लाक में प्रमुख टॉप करने वाले नन्हे बच्चो के चेहरे खुशी से खिल उठे।

निन्दूरा के बहरौली में हुआ प्रोग्राम

बीईओ संजय शुक्ला द्वारा चलाया जा रहा नवाचार कार्यक्रम " अच्छे शिक्षक, अच्छे बच्चे,अच्छे स्कूल,अच्छा समाज" मुहिम के तहत ब्लाक के 213 प्राथमिक व जूनियर स्कूलों को टॉप करने वाले प्रतिभाशाली छात्रों की एक स्पेशल मेघा परीक्षा कराई गयी जिसमे से ब्लाक में प्रथम , द्वितीय, व तृतीय स्थान पाने वाले नन्हे सितारों को फूल मालाओं और प्रमाण पत्र देकर जिलाधिकारी,बीईओ संजय शुक्ला, राजकुमार पीएस प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गनेशपुर,एसडीएम पंकज कुमार सिंह, ने खूब हौसला बढ़ाया । ये परीक्षा प्राथमिक और जूनियर के बच्चों की थी । 40 सवालों के प्रश्न पत्र बनाये गए थे। बच्चो को जूते और बैग का भी वितरण किया ।

इन बच्चों ने कामयाबी का डंका बजाया

जूनियर के 63 स्कूलों के बीच हुई परीक्षा में राजगहनी स्कूल की क्लास 8 की छात्रा संध्या ने ब्लाक में टॉप स्थान प्राप्त किया । दूसरे नंबर पर सयुंक्त रूप से कोमल गौतम उमरा, दीपक कुमार पिंडसनावा,निशा व मनीषा खरताला, शिव कुमार कतुरिकला, 5 बच्चे आये । तीसरे नंबर पर दो बच्चे अजय कुमार बाराडीह व सरला देवी ठकुरामऊ रही। इसी तरह प्राथमिक स्कूलों में हुए इम्तिहान में लतित कुमार ब्लाक में अव्वल मुकाम हासिल किया दूसरे नम्बर पर दो बच्चे गायत्री देवी व सरसवां व मोहम्मद कब उमरा के अलावा तीसरा स्थाना रूबी बिसई को मिला। इस मौके पर पूरे ब्लाक के शिक्षक अभिभावक मौजूद थे।

इस तरह मतदाताओं को जगायेंगे

मतदाता जागरूकता अभियान में बीईओ संजय शुक्ला ने जिलाधिकारी को आश्वस्त करते हुए बताया कि पूरे ब्लाक में सबसे ज्यादा वोट का प्रतिशत रखने के संकल्प का प्लान बना लिया गया है । सभी 213 स्कूलों को आदेश जारी करके कहा गाया है वहा के टीचर हर बच्चे की कॉपी पर अभिभावकों से लिखवाकर लाये की वोट जरूर डालेंगे। साथ निगरानी के लिए टीम बनाई गई है। इस मौके पर जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर घुँघटर के लिए रवाना किया ये रैली अपना सफर 12 किलोमीटर का तय करेगी।

नवाचार शानदार मुहिम

जिलाधिकारी ने कहा कि जिस फार्मूले से निन्दूरा में बीईओ द्वारा नवाचार की मुहिम चला कर बच्चो को आगे बढ़ाया जा रहा वह काबिले गौर है । इसे जनपद के पिछड़े हिस्सो में भी चलाने की जरूरत है। मोहिं की बदौलत सरकारी स्कूल कान्वेंट से आगे निकल रहे है। शिक्षकों से कहा वेतन के बदले जिम्मेदारियों का मन लगाकर निर्वहन करे। दायित्व को।लक्ष्य के रूप में लेने वालों को ही सम्मान मिलता है। कहा आप लोग बच्चो के साथ देश संवार रहे है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it