Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाराबंकी > दहेज के लिए पीट-पीटकर विवाहिता की हत्या, पुलिस ने की रिपोर्ट दर्ज

दहेज के लिए पीट-पीटकर विवाहिता की हत्या, पुलिस ने की रिपोर्ट दर्ज

मृतका के भाई ने लगाया दहेज हत्या का आरोप तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज, मृतका की मां ने कहा शाम को हुई थी बेटी से बात

 Special Coverage News |  3 Nov 2019 7:57 AM GMT  |  बाराबंकी

दहेज के लिए पीट-पीटकर विवाहिता की हत्या, पुलिस ने की रिपोर्ट दर्ज

बाराबंकी - नगर कोतवाली क्षेत्र के ढकौली गांव में शनिवार की देर शाम एक विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। आत्महत्या बताने के लिए शव को फंदे से लटका दिया गया था। मृतका के भाई ने दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतका के भाई ने दी थी तहरीर: नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकौली के एक घर में शनिवार की शाम सीमा (22) पत्नी विजय दीक्षित का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला था। मृतका के पति विजय दीक्षित ने पत्नी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर पहुंचे मृतका के भाई मुकेश शुक्ल निवासी ग्राम मरोचा मिश्री सिंह थाना रामनगर ने देर रात पुलिस को बहन की हत्या की तहरीर दी। इस पर पुलिस ने आरोपी पति विजय दीक्षित व उसकी मां शीला दीक्षित के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें पकड़ लिया है।

पीट-पीटकर की गई हत्या: मृतका की मां राजकुमारी शुक्ला ने बताया की शनिवार की शाम करीब 4:15 बजे सीमा से फोन पर बात हुई थी। उसने मारपीट की सूचना भी दी थी इसी दौरान किसी ने उसे मारा था जिस पर उसने यह भी कहा कि हाय मैं मर गई। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी की पीट-पीटकर हत्या की गई है। शरीर पर चोट के निशान नहीं है। आत्महत्या दिखाने के लिए शव को फंदे पर लटकाया गया है।

दहेज के लिए अक्सर होती थी मारपीट: मृतका के भाई मुकेश शुक्ल ने बताया कि सीमा की शादी 11 मई 2017 को हुई थी। शादी के बाद से परिवारी जनों से दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। विजय सोने की जंजीर व भैंस की मांग कर रहा था। इसके लिए वह अक्सर सीमा से मारपीट भी करता था। सीमा द्वारा पहले भी कई बार इसकी शिकायत उन लोगों से की गई थी लेकिन हर बार वह दोनों को समझा-बुझाकर मामला शांत करा देते थे। शनिवार की शाम भी मारपीट हुई तो लगा किया रोज की बात है मामला शांत हो जाएगा लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उसकी हत्या कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि विजय के बहनोई अखिलेश शुक्ला निवासी ग्राम गद्दीपुर थाना बिसवा जिला सीतापुर अक्सर विजय को सीमा की हत्या के लिए उकसाते थे। 2 दिन पहले वह ढकौली आए भी थे और उन्होंने कहा था कि सीमा को मार कर मामला खत्म करो। वह सब निपट लेंगे। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी आरएस गौतम ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top