बाराबंकी

मुख़्तार अंसारी को एक और झटका, मुख्तार की एंबुलेंस है एक किला और जानिए क्या क्या है उसमें अंदर, हुआ केस दर्ज

Shiv Kumar Mishra
2 April 2021 4:43 AM GMT
मुख़्तार अंसारी को एक और झटका,  मुख्तार की एंबुलेंस है एक किला और जानिए क्या क्या है उसमें अंदर, हुआ केस दर्ज
x
बाराबंकी में एसपी के निर्देश पर नगर कोतवाली में माफिया मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले में धोखाधड़ी सहित कई धाराओ में केस दर्ज किया गया है.

बाराबंकी. पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) द्वारा इस्तेमाल की जा रही एंबुलेंस (Ambulance) मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है. इस संबंध में बाराबंकी की नगर कोतवाली में धोखाधड़ी समेत दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार, धारा 420, 419, 467, 468 समेत कई धाराओं में केस दर्ज हो गया है. एसपी बाराबंकी के निर्देश पर एंबुलेंस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है. मामले में पुलिस-प्रशासन ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. एंबुलेंस, अस्पताल और डॉक्टर को लेकर कार्रवाई हो रही है.

बता दें कि पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेशी के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस नजर आई. तभी से मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. पता चला कि मुख्तार 2013 से ही इस एंबुलेंस का इस्तेमाल कर रहा है. अलका राय के अस्पताल के नाम से 2013 में ही इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन हुआ. गाड़ी का पैसा भी मुख्तार ने दिया था. बाद में कागज को ट्रांसफर कराने की बात थी, लेकिन ट्रांसफर हुआ नहीं.

पूर्व डीजीपी ने एंबुलेंस को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल ने मुख्तार अंसारी की लग्‍जरी बुलेटप्रूफ एम्बुलेंस को लेकर बड़ा खुलासा किया है. बृजलाल ने कहा कि यह मामूली एम्बुलेंस नहीं, बल्कि मुख़्तार का चलता फिरता क़िला है. इस गाड़ी में सेटेलाइट फोन के अलावा हथियार, असलहे और गुर्गे भी रहते हैं. मुख्तार इनका इस्तेमाल करता है. इस एम्बुलेंस का ड्राइवर मुख़्तार का बेहद करीबी है, जो मुहमदाबाद का रहने वाला है. उस ड्राइवर का नाम सलीम है. उत्तर प्रदेश में भी जेल के बाहर इसकी यही एम्बुलेंस खड़ी रहती थी, जिसके साथ आगे पीछे गाड़ी से गुर्गे भी चलते थे.

मुख्तार की एंबुलेंस लग्जरी और बुलेटप्रूफ, होगी जांच: मंत्री

एम्बुलेंस को लेकर सियासी घमालान भी छिड़ गया है. सरकार के मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि सपा और कांग्रेस सरकारों ने मुख्तार अंसारी को सपोर्ट किया उसी का परिणाम है कि आज सबसे बड़ा गैंगस्टर बन गया है. वह कैसे निजी एंबुलेंस का इस्तेमाल कर रहा था? यह बड़ा सवाल है. एंबुलेंस एक अस्पताल के नाम पर है. हम पूरे मामले की जांच कराएंगे और कार्रवाई भी करेंगे.

Next Story