Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाराबंकी > एसपी आकाश तोमर के सख्ती ने किया बड़ा काम, फिरौती के उद्देश्य से मासूम के अपहरण के आरोपी किये गिरफ्तार

एसपी आकाश तोमर के सख्ती ने किया बड़ा काम, फिरौती के उद्देश्य से मासूम के अपहरण के आरोपी किये गिरफ्तार

 Special Coverage News |  22 July 2019 11:07 AM GMT  |  बाराबंकी

एसपी आकाश तोमर के सख्ती ने किया बड़ा काम, फिरौती के उद्देश्य से मासूम के अपहरण के आरोपी किये गिरफ्तार

बाराबंकी: कोतवाली नगर पुलिस और स्वाट टीम ने 20 लाख रुपये फिरौती के लिए अपह्त किए गए बालक को सकुशल बरामद कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से एक टाटा जेस्ट गाडी, तीन मोबाइल, दो तमंचा व कारतूस बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि गत 15 जुलाई को वादी धर्मेन्द्र कुमार पुत्र फेरीलाल निवासी नहरवल थाना फतेहपुर बाराबंकी ने थाना कोतवाली नगर पर सूचना दी थी उसका पुत्र आरूष जो प्रातः 07.30 बजे घर से स्कूल जाने के लिए निकला था और रास्ते से गायब हो गया। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर बाराबंकी में गुमशुदगी दर्ज की गयी। 10 वर्षीय बालक की गायब होने की सूचना प्राप्त होने पर बालक की सकुशल बरामदगी हेतु तत्काल अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नगर के मार्गदर्शन में टीमों का गठन किया गया।

इसी दौरान दिनांक 16 जुलाई को वादी धर्मेन्द्र कुमार ने पुनः आकर थाना कोतवाली नगर पर तहरीर दिया कि उसके पुत्र आरूष का अपहरण उसके साले राजू उर्फ सुधीर कुमार व संजीत पुत्र विश्वनाथ निवासी मोहम्मदपुर बंकी थाना कोतवाली नगर बाराबंकी तथा साले के अन्य साथियों द्वारा फिरौती के लिये किया गया है तथा अलग-अलग मोबाइल नम्बरों से फोन कर 20 लाख रूपये की फिरौती मांगी जा रही है। उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर में केस पंजीकृत किया गया था। दिनांक 16 जुलाई को अपहृत बालक आरूष की सकुशल बरामदगी के पश्चात परिजनों को सुपुर्द किया गया था। पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा घटना में लिप्त एवं वांछित अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी तथा क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर की टीम व स्वाट टीम को लगाया गया था।

आज सोमवार 22 जुलाई को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर धर्मेन्द्र कुमार रघुवंशी मय हमराही टीम व स्वाट टीम के प्रभारी हरिश्चन्द्र यादव मय हमराही ने थाना कोतवाली नगर से सम्बन्धित वांछित अभियुक्तगण की तलाश में मुखबिर की सूचना पर असेनी मोड़ पर मौजूद पुलिस बल की तीन टीम बना कर चेकिग में लगे थे। 25-25 हजार के 4 इनामी अभियुक्त जोगी उर्फ मो0 इरशाद, राजू उर्फ सुधीर. रामजी पुत्र पुत्तीलाल, जितेन्द्र कुमार उर्फ ज्यों ही असैनी मोड़ पर पहुंचे वहां मौजूद पुलिस बल को देखकर जान से मारने की नियत से पुलिस बल पर फायरिंग शुरुकर दिया, पुलिस बल ने अदम्य साहस दिखाते हुए सीखे हुए तरीके से पुलिस टैक्टिस का प्रयोग करते हुए उपरोक्त चारो अभियुक्तगणों को गिरफ्तार कर लिया गया ।पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा पुलिस टीम के इस अदम्य साहस की सराहना की गई है तथा पुलिस टीम को उपरोक्त घोषित पुरस्कार (कुल एक लाख) से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it