Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाराबंकी > बाराबंकी हाईवे पर शुरू हुआ टोलप्लाजा, लखनऊ से बहराइच-गोंडा का बढ़ गया किराया

बाराबंकी हाईवे पर शुरू हुआ टोलप्लाजा, लखनऊ से बहराइच-गोंडा का बढ़ गया किराया

हजारों स्थानीय यात्रियों की भी जेब हुई ढीली, पहले फेरे में लोगों ने किया हंगामा 

 Special Coverage News |  19 March 2019 2:51 AM GMT  |  बाराबंकी

बाराबंकी हाईवे पर शुरू हुआ टोलप्लाजा, लखनऊ से बहराइच-गोंडा का बढ़ गया किराया
x

बाराबंकी (स्पेशल कवरेज न्यूज)

चुनावी माहौल, वित्तीय वर्ष का आखिरी महीना और होली से दो दिन पहले यात्रियो का सफर बेमजा हो गया।आज से लखनऊ से बहराइच गोंडा के किराये में तीन रुपये और बढ़ गए। वजह है हाइवे पर बाराबंकी शहर पार करते ही शहावपुर में सोमवार से शुरू हुआ टोल प्लाजा।

यही नही बाराबंकी से रामनगर मसौली बदोसराय जाने वाले यात्रियों को भी जेब ढीली करनी पड़ेगी। सोमवार को जब बाराबंकी डिपो की अनुबंधित बसों का पहला चक्कर शुरू हुआ तो यात्रियों से तीन रुपये मांगे गए तो हंगामा खड़ा हो गया। यात्रियों के तेवर देख बढ़ा हुआ किराया छोड़ दिया गया मगर दूसरे चक्कर से प्रति यात्री 3 रुपये अधिक किराया लेना शुरू हो गया।

बाराबंकी डिपो की 30 बसें रोजाना बहराइच गोंडा मार्ग पर रामनगर बदोसराय,टिकैतनगर आदि का चक्कर लगाती है। अब लेते है लखनऊ का हाल यहां चारबाग और कैसरबाग आलमबाग आदि बस स्टेशनों से दर्जनों की संख्या में बसे बहराइच व गोण्डा जाती है । इस रूट का हाल यह है कि बसों में यात्री खड़े खड़े सफर करते है। होली को लेकर बसों की संख्या बढ़ाई भी गई है।

सोमवार को यात्रियों ने टिकट बनाने के लिए रुपये परिचालक को दिए तो जवाब मिला कि 3 रुपये और दीजिये। सवाल पूछे गए तो जवाब मिला कि रास्ते मे बाराबंकी के बाद शहावपुर में एक और टोल प्लाजा शुरू हो गया है। एनएचआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के मुताबिक टोल प्लाजा का काम एक दूसरी संस्था को दिया गया है।

जारी शुल्क सूची के अनुसार लाइट मोटर व्हीकल्स कार,जीप व वैन से एक ओर का 30 रुपये व अपडाउन का 45 रुपये,लाइट कामर्शियल व्हीकल्स छोटे वाहन डीसीएम अथवा मिनी बस का एक ओर का 45 रुपये व अपडाउन को 70 रुपये,दो एक्सल के ट्रक व बस को एक ओर का 95 रुपये व दोनों ओर का 145,तीन एक्सल के वाहनों का एक ओर का 105 व दोनों ओर का शुल्क 160 रुपये लिया जाएगा।

इसके अलावा ओवर साइज वाहन का एक ओर का 185 रुपये व दोनों ओर का 230 रुपये शुल्क लिया जाएगा। टोल प्लाजा से 20 किमी0 की परिधि में रहने वाले चार पहिया वाहन मालिको को 255 रुपया मासिक शुल्क जमा कर वाहन पास दिया जायेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it