Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बाराबंकी > अवैध खनन में लगी ट्राली पलटी, मजदूर की मौत

अवैध खनन में लगी ट्राली पलटी, मजदूर की मौत

 Special Coverage News |  1 Dec 2019 6:35 AM GMT  |  बाराबंकी

अवैध खनन में लगी ट्राली पलटी, मजदूर की मौत
x

बाराबंकी:बड्डूपुर के गोपालपुर में शनिवार देर रात अवैध खनन में लगी एक ट्रैक्टर ट्राली पलटने से ट्रैक्टर चालक की दबकर मौत हो गई। घटना के बाद खनन में लगी जीसीबी व अन्य ट्रैक्टर ट्रालियों समेत मौजूद लोग मौके से भाग निकले। जीसीबी मालिक मृतक को घर से बुलाकर ले गया था।

ग्राम रमपुरवा मजरे मल्लावां निवासी राम किशुन (35 वर्ष), ट्रैक्टर चलाने के अलावा मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था इसी गांव का प्रदीप कुमार जेसीबी मालिक है रामकिशन करीब एक माह से प्रदीप की ट्रैक्टर ट्राली चलाने का काम कर रहा था। रमपुरवा से कुछ दूर ग्राम गोपालपुर में अशफाक का ईट भट्ठा है भट्टे के पास इदरीश का खेत है। रात को इस खेत में खनन कर ट्रैक्टर ट्रालियों से मिट्टी भट्टे पर पहुंचाई जा रही थी। प्रदीप की जेसीबी व कई ट्रैक्टर तालियां खनन में लगी थी।

रात करीब 9 बजे राम किशुन को घर से प्रदीप खनन में ट्रैक्टर ट्राली चलाने के लिए ले गया था। देर रात मिट्टी भरकर भट्ठे तक चक्कर लगाने के दौरान अचानक एक जगह ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित बगल के गहरे खेत में जाकर पलट गई। हादसे में रामकिशन ट्रैक्टर के नीचे दबकर रह गया। कुछ ही देर में उसकी वही मौत हो गयी। घटना के बाद खनन में जुटे सभी लोग जेसीबी तथा ट्रैक्टर ट्रालियों समेत फरार हो गए। मृतक के भाई गिरधारी लाल ने बताया कि रविवार सुबह 5 बजे जेसीबी मालिक द्वारा घटना की जानकारी दी गई तो परिवार के लोग मौके पर पहुंचे।

परिवार के सामने भरण पोषण का संकट

मृतक रामकिशन के नाम महज एक बीघे भूमि है। परिवार में पत्नी संतोषी देवी के अलावा चार वर्षीय पुत्र अंकित व डेढ़ वर्षीय पुत्री अंशिका है । पिता काशीराम की कई वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। मां विमला देवी ,छोटे भाई गिरधारी लाल व मनीष को रामकिशोर जीविका चलाने में मदद करता था। घटना के बाद परिवार का रो रो कर बुरा हाल हैं।

इलाके में खुलेआम चल रहा खनन

बड्डूपुर क्षेत्र में विभिन्न ईट भट्ठों के आसपास तथा विभिन्न स्थानों पर देर रात मिट्टी के अवैध खनन का काम जोरों पर है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार शिकायतों के बावजूद पुलिस से मिलीभगत के कारण कोई कार्रवाई नहीं हुई। हादसे के दौरान गोपालपुर में जेसीबी के अलावा कई ट्रैक्टर ट्रैक्टर ट्रालियां खनन में जुटी थी। घटना के बाद से जेसीबी मालिक घर मे ताला लगाकर फरार है। मृतक के भाई गिरधारी लाल ने घटना की तहरीर थाने पर दी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it