बरेली

बरेली में एक ही परिवार के 5 सदस्यो की जिंदा जलकर मौत,दर्दनाक हादसे ने सबको रुलाया, देखें दर्दनाक वीडियो

Shiv Kumar Mishra
28 Jan 2024 10:58 AM GMT
बरेली में एक ही परिवार के  5 सदस्यो की जिंदा जलकर मौत,दर्दनाक हादसे ने सबको रुलाया, देखें दर्दनाक वीडियो
x
पुलिस की पड़ताल मे निकाल कर आया की अजय गुप्ता उर्फ टिंकल हलवाई थे। वह अपने परिवार के साथ तीन वर्ष से फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर में रिश्तेदार के मकान में किराये पर रहते थे। शनिवार रात सभी लोग एक ही कमरे में सोए थे।

बरेली: बरेली थाना फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर में शनिवार रात एक ही परिवार के 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत की सूचना ने सबको दहला दिया है । मरने वालों में पति पत्नी और उनके तीन बच्चे शामिल हैं। घर के अंदर ही कमरे में पांचों लोगों के शव जल गए। घर के मुख्य दरवाजे और कमरा बन्द इस हो जाने की वजह से अंदर धुआं के साथ आग लग गई रविवार की तड़के सुबह जब पड़ोसी उधर से गुजर रहे थे तो उन्होंने अंदर से धुआं निकलते देखा इसके बाद प्रथम सूचना पुलिस को दी गई।

इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों में अजय (35 साल), उनकी पत्नी अनीता (32 साल), बेटा दिव्यांश (9 साल), बेटी दिव्यांग्या (6 साल ) और छोटा बेटा दक्ष (3 साल) हैं।घटना पर फोरेंसिक टीम जांच पड़ताल में कर रही है मृतक अजय गुप्ता उर्फ टिंकल मिठाई के साथ बरातो में खाना बनाने का काम करता था और उसी से वह अपना परिवार चलता था बताया जा रहा की अजय गुप्ता परिवार के सदसों के साथ किराए पर रहता था इस मकान में 2 कमरे हैं। जिस कमरे में परिवार सोया हुआ था, इस कमरे में दो लोहे के हीटर बिजली के बोर्ड में लगे हुए मिले है,पड़ोस के रहने वाले राजेश और अन्य लोगो ने पुलिस को बताया कि पहले भी कई बार कहा था कि जिस कमरे में सोते हो इसमें अंदर से बंद मत कर कोर कुंडी लगवा लो।

पुलिस टीम के साथ फॉरेंसिक टीम की जांच मे सामने आया की कमरे के अंदर हीटर में शॉर्ट सर्किट से ही कमरे में आग लगा गई जिस कारण यह इतना व्यापक हादसा हुआ हैपुलिस टीम ने एक हीटर का वायर भी आग लगने पर जली हुई हालत में मिला है। मकान मालिक अजय गुप्ता के शव के पास छोटे बेटे व बच्ची का शव मिला, बड़े बेटे दिव्यांश का शव मां अनिता के पास मिला है। कपड़े जलकर शरीर से चिपक गए। चेहरा काले पड़े मिले हैं। चारपाई व बेड भी जले हुए मिले हैं।


पुलिस की पड़ताल मे निकाल कर आया की अजय गुप्ता उर्फ टिंकल हलवाई थे। वह अपने परिवार के साथ तीन वर्ष से फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर में रिश्तेदार के मकान में किराये पर रहते थे। शनिवार रात सभी लोग एक ही कमरे में सोए थे। तड़के पड़ोसियों ने घर से धुआं निकलता देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था और ताला लगा हुआ था। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, आईजी डॉ राकेश सिंह, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, ने घटना पर पहुंच कर घटना के बारे में जानकारी लिए साथ ही आसपास के लोगों से बात की । एसडीएम, तहसीलदार के साथ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ नितिन कुमार गंगवार भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस घटना की जांच कर रही है। कमरे में गैस सिलिंडर रखा मिला है। घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

एक ही परिवार के पांच लोगों की हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है साथी सभी अफसर को जनता से पड़ताल कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने की बात कही है इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है

राहुल सक्सेना

Next Story