बरेली

बरेली के फतेहगंज पूर्वी में दून एक्सप्रेस पलटने से बाल बाल बची

Shiv Kumar Mishra
14 March 2020 4:35 PM GMT
बरेली के फतेहगंज पूर्वी में दून एक्सप्रेस पलटने से बाल बाल बची
x

फतेहगंज पूर्वी, बरेली। फतेहगंज पूर्वी मे दातागंज मार्ग की ओर जा रही पिकअप वाहन ने बिलपुर रेलवे क्रॉसिंग का बूम तोड़कर ट्रैक पर पहुंच गई। बरेली की ओर जा रही दून एक्सप्रेस के ड्राइवर ने ट्रैक पर पिकअप देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाए। दून एक्सप्रेस पलटने से बची। ट्रेनों को कासन देकर निकाला जा रहा है। फाटक के बूम लॉक नहीं हो पा रहे हैं।

फतेहगंज पूर्वी की बिलपुर स्टेशन कि पूर्वी केबिन गेट संख्या 344 की फाटक के गेटमैन ने शनिवार सुबह हावड़ा से देहरादून को जा रही दून एक्सप्रेस को पास कराने के लिए फाटक को बंद किया।इसी दौरान फतेहगंज पूर्वी से दातागंज मार्ग की ओर जा रही पिकअप वाहन ने फाटक के बूम को तोड़कर ट्रैक पर पहुंच गई। ट्रेन के ड्राइवर ने ट्रैक पर पिकअप को देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाए। इमरजेंसी ब्रेक से दून एक्सप्रेस पलटने से बाल-बाल बच गई। बड़ा हादसा होने से टल गया।

पिकअप वाहन घबराकर वापस लेकर फरार हो गया। गेटमैन ने पिकअप वाहन का नंबर नोट कर स्टेशन मास्टर को बताया। स्टेशन मास्टर ने आरपीएफ बरेली को बूम तोड़ने वाले वाहन का नंबर दे दिया।जिसकी तलाश में आरपीएफ जुटी है। बूम टूटने से ट्रेनों को कासन देकर निकाला जा रहा है। बूम को टेंपरेरी जोड़कर ट्रेनों को निकाला जा रहा है। बूम को लॉक करने वाले हुक कार्य नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते बूम लॉक नहीं हो पा रहा है। मैनुअल बूम को पकड़ कर ट्रेनों को गुजारा जा रहा है। स्टेशन मास्टर बिलपुर ने बताया है कि बूम की मरम्मत कार्य के लिए रेलवे के इंजीनियरों को सूचना दे दी गई है। शाम तक बूम को सही कर दिया जाएगा।।

Next Story