बरेली

आईजी रमित शर्मा ने ख़डी की बरेली मंडल में शोसल मिडिया वॉलिंटियर्स की फौज, सावधान कोई पोस्ट सोचकर करें

Shiv Kumar Mishra
15 Jun 2022 9:03 AM GMT
आईजी रमित शर्मा ने ख़डी की बरेली मंडल में शोसल मिडिया वॉलिंटियर्स की फौज, सावधान कोई पोस्ट सोचकर करें
x

अयाज खान

बरेली (यूपी) आईजी रमित शर्मा की पहल से मंडल में वॉलिंटियर्स की फौज खड़ी की है, हर थाने पर 20 से 25 शोशल मिडिया पर पुलिस के वॉलिंटियर्स होंगे, जो हर गतिबिधि पर नजर बनाएंगे। कार्यवाही होंगी तो कोई भी नेता मंत्री या किसी की भी सिफारिश नहीं चलेगी और कार्यवाही से बच नहीं सकता, शासन की बरेली पर दिल्ली लखनऊ से खास नजर बनाई गई है सख्त निर्देश दिए गए है ।

जिस तरह से यूपी में माहौल चल रहा है कानपुर आदि शहरों में जिस तरीके से घटनाएं घटी, और शोशल मिडिया का दुरूपयोग हुआ और किया जा रहा है, जो उपद्रवी हैं उन्हें उपद्रव मचाने में सोशल मीडिया का बड़ा सहयोग मिलता है, जिसके माध्यम से हर गलत जो माहौल खराब करने की होती है।

उसे सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया जाता है और गलत मैसेज दिया जाता है, जनता खामियाजा को भुगतना पड़ता और बेकसूर हो पर कार्रवाई हो जाती है और ये शातिर अपराधी बच निकलते हैं, लेकिन अब कोई बच नहीं पाएगा, सारे सोशल मीडिया वॉलिंटियर्स हर क्षेत्र में एक्टिव है और हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

बरेली की करें तो बरेली में पिछले कुछ वक्त में 6 मुकदमे सोशल मीडिया के माध्यम से माहौल खराब खराब करने वालों पर लिखा है गए हैं,गंभीर धाराओं में अधिकतर लोग जेल भी जा चुके हैं, और भी कुछ लोग पुलिस के रडार पर हैं, पुलिस और वॉलिंटियर्स पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं, बरेली में जिस तरह माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है, सोशल मीडिया के माध्यम से तरह-तरह की अफवाहें और गलत मैसेज शेयर किए जा रहे हैं, उन पर कार्यवाही की तलवार लटक रही है, कभी भी बड़ी कार्रवाई हो सकती है और घर से पुलिस उठा कर जेल भेज सकती है।

आईजी रमित शर्मा ने बरेली,4133, बदायूं ,3121,पीलीभीत,1399, शाहजहांपुर,3839, डिजिटल वोलेन्टर्स की फौज ख़डी की है इनकी नज़र से कोई बच नहीं सकता हो सकता आपका साथी ही पुलिस का वॉलिंटियर्स हो।

लगातार मीटिंग कर रहे हैं पुलिस के अधिकारियों सहित गणमान्य लोगों से भी बात की जा रही है साथ ही धर्म गुरुओं को भी इससे वंचित नहीं रखा जा रहा तू की हर गतिविधि पर हर क्षेत्र में नजर बनाई जा सके पुलिस किसी भी कीमत पर कानपुर जैसा रिस्क बरेली में लेना नहीं चाहती, पुलिस की हर गतिविधि पर बड़ी नजर है, हर दूसरे व्यक्ति पर पुलिस की पहुंच है, हर व्यक्ति नजर में है, कोई भी व्यक्ति कुछ भी गलत करके बच नहीं सकता।

ADG, और IG रमित शर्मा,एसएसपी, रोहित सजवान डीएम, शिवकांत द्विवेदी,एसपी,रविन्द्र कुमार, सिओ इंस्पेक्टर सभी लोग अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर रहें है, और हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं, लगातार पैदल गस्त की जा रही है, पीएससी सहित अधिकतर कंपनियां खेती की सुरक्षा के लिए लगाई हुई है, महिला पुलिस की खास नजर है,

पूरे शहर में हर संदिग्ध जगह पर ड्रोन कैमरा का जाल फैलाया गया है, और सारी सीसीटीवी एक्टिव कर दिए गए हैं दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बरेली पर नजर बनाए हुए हैं, पुलिस प्रशासन को कड़े निर्देश हैं कोई भी व्यक्ति गलत करता पाया जाए तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए चाहे वह कोई भी हो, हास निर्देश है किसी की सिफारिश भी ना मानी जाए,

Next Story