बरेली

बरेली में कौल्हू बैल तेल मालिक के घर पर तीन से चल रही इनकम टेक्स की रेड, कई करोड़ पकड़े

Special Coverage News
6 Oct 2018 4:04 AM GMT
बरेली में कौल्हू बैल तेल मालिक के घर पर तीन से चल रही इनकम टेक्स की रेड, कई करोड़ पकड़े
x

बरेली। हाल में ही एक रेड़ फिल्म आयी थी उस मे एक इंकम टैक्स अधिकारी ने कैसे एक चर्चित और बड़ी हस्ती के यहां रेड़ डालकर अपनी पावर दिखाई थी ठीक उसी तरह बरेली के बड़े तेल कारोबारी घनश्याम खंडेलवाल व उनके भाई दिलीप खंडेलवाल के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड आज भी जारी रही। रेड आज शाम तक पूरी होने की संभावना की जा रही है। सूत्रों की मानें तो दोनों भाइयों के ठिकानों से दो सौ करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी पकड़े जाने की संभावना आयकर अफसरों ने व्यक्त की है।


बरेली और नोएडा के ठिकानों पर आयकर विभाग की गुरूवार सुबह शुरू हुई छापोमारी शुक्रवार को पूरी हुई। प्रधान आयकर निदेशक जांच अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में मुरादाबाद, हल्द्वानी, देहरादून और दिल्ली की १५० से अधिक टीमों ने शुक्रवार सुबह तेल कारोबारी भाइयों घनश्याम खंडेलवाल और दिलीप खंडेलवाल के ठिकानों आफिस, गोदाम, रिफाइनरी और आवासों के साथ ही उनके नजदीकियों और सीए के आवास और आफिस पर एक साथ छापेमारी की। वही सूत्रों की मानें तो लंबे समय से आयकर अफसर इस रेड की तैयारी कर रहे थे। वही किसी नजदीकी ने ही सारी सूचनाएँ आयकर अफसरों को दीं लगभग दो सौ करोड़ की कर चोरी पकड़े जाने की संभावना है।





जिसके बाद ऊपर से निर्देश लेकर इतने बड़े पैमाने पर एक साथ रेड की गयी। आफिस के रिकार्ड के साथ ही बैंक खाते, लाकर, कंप्यूटर भी टीमों ने चैक किए। इसके बाद ही यह दोनों भाई आयकर विभाग के रडार पर आए थे। दोनों भाइयों की कंपनियों का टैक्स कम होने पर भी यह आयकर विभाग के राडार पर थे। फिलहाल आयकर अधिकारियों का कहना है कि रेड की कार्रवाई पूरी होने के बाद ही वह इस बारे में अधिकृत रूप से कुछ कह सकेंगे।

अब तक हुई कार्यवाही के बारे में प्रिंसिपल डायरेक्टर इनकम टैक्स अमरेंद्र सिंह ने किया खुलासा

आईटी के छापो के दौरान 137 करोड़ से ज्यादा रुपया बरामद।

12 किलो सोना और डायमंड की ज्वेलरी भी मिली।

दीवारों में निकली तिजोरियां और सोने के बिस्किट और भी बहुत कुछ।

आगे और कालेधन की बारे में जानकारी मिलने की सम्भावना।

बोगस कंपनियां बनाकर की गई हेराफेरी।

घनश्याम के भाई दिलीप खण्डेलवाल की छापेमारी से तबियत हुई खराब।

घनश्याम खंडेलवाल ने हार्टअटैक का बनाया बहाना,टीम को काफी दौड़ाया।

डॉक्टरों की जांचों में सब नॉर्मल मिला।

नोट बंदी में काफ़ी काला धन छिपाया,करोड़ो की टैक्स चोरी का इल्ज़ाम।

Next Story