बरेली

बरेली जेल से माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को लेकर पुलिस प्रयागराज रवाना

Shiv Kumar Mishra
13 April 2023 3:19 AM GMT
बरेली जेल से माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को लेकर पुलिस प्रयागराज रवाना
x

माफिया अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ को लेकर प्रयागराज पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच बरेली से रवाना हो गई है। अशरफ की अपने भाई अतीक के साथ प्रयागराज कोर्ट में उमेशपाल कांड में सुनवाई होना है। हालांकि पहले भी एक बार प्रयागराज पुलिस अशरफ को कोर्ट में पेश कराने को लेकर बरेली जिला जेल आ चुकी है लेकिन किसी कारणवश उस समय ऐसा संभव नहीं हो सका था। आज सुबह से अनेक मीडियाकर्मी जिला जेल पर डेरा जमाए हुए थे कि आज प्रयागराज पुलिस अशरफ को लेकर प्रयागराज जाएगी।

वहीं प्रयागराज पुलिस उमेश पाल कांड में शामिल अतीक को अहमदाबाद के साबरमती जेल से लेकर प्रयागराज पहुंच रही है। बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों को एक ही समय में कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। वहीं प्रयागराज पुलिस दोनों भाई के संबंध में कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी देगी ताकि सच सामने आ सके।

अधिवक्ता व राजूपाल हत्या कांड मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या की साजिश जिला जेल में 11 फरवरी को बनाई गई थी। इस बात की आशंका सुरक्षा एजेंसियां जता चुकी हैं। माना यह भी जा रहा है कि बरेली जिला व से अशरफ और माफिया अतीक अहमद ने सबरवती जेलव से साजिश रचकर उमेश पाल की हत्या कराई थी।

उमेश पाल के अपहरण मामले में कोर्ट अशरफ को दोष मुक्त कर चुकी है। अशरफ ने खुद कहा था कि वह विधायक रहा है तमाम लोग और उसके रिश्तेदार मिलने उससे जेल में मिलाई करने आते हैं। उसकी मिलाई भी एलआईयू के सामने होती है ऐसे में वह कैसे किसी साजिश में शामिल हो सकता है।

राहुल सक्सेना

Next Story